• छत्तीसगढ़ विशेष

    दंतेवाड़ा : सेल्फी लेते 80 फीट गहरे झरने में 2 गिरे, 1 की मौत.....!!

    नकुलनार - दंतेवाड़ा के फूलपाड़ झरने में बुधवार को फोटो क्लिक करते समय दाे युवक 80 फीट ऊंचाई से गिर गए। घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर है। कुआकोंडा थाना क्षेत्र के इस झरने में तीन साल पहले भी इसी जगह ऐसी ही घटना हुई थी। फिर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। गीदम ब्लाक के तुमनार से 17-18 साल के तीन युवक घूमने पहुंचे थे। जहां सुभरनाथ और सनित फोटो खिंचवा रहे थे। इसी दौरान दोनों का पैर फिसला और वे गिर गए। हादसे में जहां सुभरनाथ की मौके पर मौत हो गई, सनित को एक घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका। मृतक 12वीं का छात्र है। संजीवनी 108 से उसे सीएचसी लाया गया। 
    108 के कर्मचारी संदीप सविता, ईएमटी जगेश्वर ने बताया कि युवकों के तीसरे साथी तमेश्वर ने ही एंबुलेंस के लिए फोन लगाया था। कुआकोंडा बीएमओ विजय कर्मा ने बताया कि युवक को दंतेवाड़ा रेफर किया गया है। 

    निगरानी तो दूर, चेतावनी का बोर्ड तक नहीं लगा 
    फूलपाड़ जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर है, जहां रोज बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। निगरानी का बंदोबस्त तो दूर यहां ऊंची या फिसलन वाली जगहों पर चेतावनी का बोर्ड तक नहीं लगाया गया है। तीन साल पहले जब किरंदुल का युवक झरने में गिरा था, तब उसे गांववालों ने बचाकर अस्पताल पहुंचाया था। जिला प्रशासन ने यहां रेलिंग लगाने की बात कही मगर तीन साल बाद भी हालत वही है।