इंग्लिश बैटर हैरी ब्रूक IPL से बाहर हो गए हैं: उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 4 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन प्रतिस्थापन का एलान नहीं किया गया।

Spread the love

इंग्लैंड के बैटर हैरी ब्रूक इंडियन प्रीमियर लीग-2024 से हट गए हैं। उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर भारतीय लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। वे IPL से हटने वाले चौथे इंग्लिश क्रिकेटर हैं।

25 साल के ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स ने पिछली नीलामी में 4 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, फ्रेंचाइजी ने अब तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

IPL का आगामी सीजन 22 मार्च से शुरू हो रहा है। ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली का पहला मुकाबला 23 मार्च को पंजाब किंग्स से मोहाली में होगा।

पूरे सीजन से बाहर रहेंगे ब्रूक
इंग्लिश क्रिकेट IPL-2024 के पूरे सीजन से बाहर रहेंगे। वे भारत के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। तब भी ब्रूक ने आखिरी समय में अपना नाम वापस ले लिया था। तब ECB ने ब्रूक के हटने के पीछे का कारण उजागर नहीं किया था।

बोर्ड ने एक बयान में कहा था कि ब्रूक परिवार अपनी जानकारी गोपनीय रखना चाहता है। ऐसे में बोर्ड मीडिया और क्रिकेट प्रेमियों से उनकी गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है।

लीग से हटने वाले चौथे इंग्लिश क्रिकेटर हैं ब्रूक
हैरी ब्रकू ऐन मौके पर भारतीय लीग से हटने वाले चौथे इंग्लिश क्रिकेटर हैं। उनसे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स के जेसन रॉय, गस एटकिंसन और लखनऊ सुपरजायंट्स के मार्क वुड अपना नाम वापस ले चुके हैं। इन दोनों के अलावा, न्यूजीलैंड के डोवेन कॉन्वे भी भारतीय लीग से हट गए हैं। गुजरात टाइटंस के मैथ्यू वेड भी शुरुआती मुकाबलों के लिए अनुपलब्ध हैं।

खिलाड़ियों के हटने से नाराज हैं फ्रेंचाइजी
फ्रेंचाइजी भारतीय लीग से खिलाड़ियों के अचानक हटने से नाराज हैं। वे इस संबंध में BCCI से चर्चा करने पर विचार कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *