6 लाख का गांजा लावारिस हालत में ट्रेन से मिला: जनरल बोगी में एक बैग छोड़ फरार हुआ आरोपी, और दुर्ग RPF को 30 किलो गांजा मिला।

Spread the love

दुर्ग आरपीएफ की टीम ने ट्रेन से राजश्री के दो बड़े बैग में गांजे की एक खेप लावारिस हालत में बरामद की है। गांजे के साथ कोई भी तस्कर पुलिस के हाथ नहीं लगा है। फिलहाल आरपीएफ ने जीआरपी को मामला सुपुर्द कर दिया है। जीआरपी ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार की शाम दुर्ग आरपीएफ के प्रभारी एसके सिन्हा के पास एक सूचना आई। जिसमें पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस में गांजे के खेप जाने की खबर मिली। प्रभारी सिन्हा ने तत्काल अपनी टीम को सक्रिय कर पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस का इंतजार किया।

गांजा की कीमत करीब 6 लाख रुपए

जैसे ही ट्रेन दुर्ग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 में पहुंची, तत्काल टीम ने जनरल बोगी में सर्चिंग शुरू की। पुरी-अहमदाबाद ट्रेन के नागपुर की ओर स्थित जनरल बोगी में दो राजश्री के बड़े बैग बरामद किए जिसमें 18 पैकेट में करीब 30 किलो गांजा बरामद हुआ। इसकी कीमत करीब 6 लाख रुपए आंकी गई है। आरपीएफ को गांजा लावारिस हालत में मिला है, कोई आरोपी हाथ नहीं लगा है।

दुर्ग आरपीएफ पोस्ट प्रभारी एसके सिन्हा ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि पुरी-अहमदाबाद की बोगी में दो बैग गांजा जा रहा है, जिस पर हमने टीम के साथ पहुंचकर कार्रवाई करते हुए गांजा जब्त कर जीआरपी को सुपुर्द किया है। आरोपी की पतासाजी चल रही है।

आरोपी की तलाश में जुटी आरपीएफ

ट्रेन में 30 किलो गांजा ट्रेन में ऐसे ही ले जाना संभव नहीं हैं। अधिकारियों द्वारा ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि आरोपी दोनों बैग को जनरल बोगी में छोड़कर आसपास की ही बोगी में रहा होगा और आरपीएफ की टीम को देख सतर्क हो गया होगा। टीम की कार्रवाई के बाद मौका पाकर फरार हो गया होगा। फिलहाल आरोपी की तलाश आरपीएफ की टीम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *