पीएम मोदी पर महंत के शर्मनाक बयान के बाद कवासी लखमा ने कहा- “लखमा जीतेगा, नरेंद्र मोदी मरेगा”..!

Spread the love

जगदलपुर:प्रधानमंत्री मोदी पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के शर्मनाक बयान के बाद बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे ग्रामीणों को क्षेत्रीय बोली गोंडी में कहते दिख रहे हैं कि, कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर। यानी कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम-राम।

 राष्ट्रबोध को मिली जानकारी के अनुसार ये वीडियो  2 दिन पुराना बताया जा रहा है। कवासी चुनाव प्रचार के लिए बीजापुर जिले के कुटरू गए थे। दिनभर प्रचार के बाद वे शाम को जिला मुख्यालय लौट रहे थे। इसी बीच नैमेड गांव में उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करने चौपाल लगाई थी। कवासी लखमा ग्रामीणों को बता रहे थे कि, EVM मशीन में उन्हें किस तरह से वोट देना है। पहले चुलबुले अंदाज और फिर गोंडी बोली में कहा कि, “कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर, खेल खत्म राम-राम”।
वहां मौजूद लोगों ने लखमा के इस बयान का वीडियो बना लिया। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पहले भी वे अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं।

‘पुलिस को तीर-धनुष से मारकर भगाओ’

कवासी लखमा का एक और वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे कुटरू में ही ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहते दिख रहे थे कि, टीन खदान से पुलिस को तीर-धनुष मारकर भगाओ। लखमा के इन विवादित बयानों से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गईं हैं।

छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी उर्फ कवासी लखमा

प्रदेश के मंत्री केदार कश्यप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कवासी लखमा को छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी बताया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा- मोदी जी पर कांग्रेसियों का प्रहार करना और जनता का मोदी जी पर सत्कार करना बढ़ता रहेगा। कांग्रेसियों को समझ आ गया है कि कांग्रेस पार्टी मरणासन्न अवस्था पर है। 4 जून को कांग्रेस पार्टी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं लखमा

वासी लखमा कोंटा विधानसभा सीट से लगातार 6 बार से विधायक हैं। अबकी बार कांग्रेस ने उन्हें बस्तर से लोकसभा प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है। वे पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इनके सबसे निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के महेश कश्यप हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *