प्रधानमंत्री मोदी का वादा: जल्द चुनाव जम्मू-कश्मीर में, आतंकवाद और अलगाववाद को खत्म करने का दावा।..!

Spread the love

उधमपुर – शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा मिलने का वादा किया। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जल्द ही यहां चुनाव होंगे और वह अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के लिए विधायकों और मंत्रियों के साथ समय बिताएंगे।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दशकों के बाद यह पहला चुनाव है, जो आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, और सीमा पार से गोलीबारी जैसे मुद्दों को पीछे छोड़ देगा।

उन्होंने भारतीय सेना के शौर्य का स्मरण करते हुए कहा कि अब माता वैष्णो देवी और अमरनाथ यात्राओं के लिए भी सुरक्षा की चिंता की जरूरत नहीं है। उन्होंने जनसमर्थन के बढ़ते विश्वास का भी जिक्र किया और साथ ही ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ की गूंज को हासिल किया।

उन्होंने कांग्रेस के विरोध में राम मंदिर के मुद्दे पर भाजपा की स्थिति को सामने रखते हुए कहा कि राम मंदिर का संघर्ष चुनावी मुद्दा नहीं है, बल्कि यह एक ऐतिहासिक और आत्मिक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का संघर्ष भाजपा के जन्म से पहले ही शुरू हो चुका था और यह चुनावी राजनीति से ऊपर है।

PM मोदी के भाषण की अहम बातें..

1. PDP-कांग्रेस जम्मू-कश्मीर को पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहती हैं
PM ने आगे कहा कि मोदी विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू-कश्मीर के निर्माण की गारंटी दे रहा है। लेकिन कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी इसे फिर उन पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहती हैं। इन पार्टियों ने जम्मू कश्मीर का जितना नुकसान किया, उतना नुकसान किसी ने नहीं किया है।

2. जम्मू कश्मीर 10 साल के अंदर पूरी तरह से बदला
10 साल के अंदर-अंदर जम्मू कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है। सड़क, बिजली, पानी, यात्रा, प्रवास ये सब तो है ही। लेकिन सबसे बड़ी बात है, जम्मू कश्मीर का मन बदला है। निराशा से आशा की ओर बढ़े हैं, जीवन पूरी तरह विश्वास से भरा हुआ है। 10 साल में हमने आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों पर घेरा बहुत कसा है। अब आने 5 सालों में इस क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाना है।

3. जम्मू कश्मीर के लोग विपक्षी पार्टियों की असलियत जान गए हैं
विपक्षी पार्टियां कहती थीं कि 370 हटी तो आग लग जाएगी, जम्मू कश्मीर हमें छोड़कर चला जाएगा। लेकिन जम्मू कश्मीर के नौजवानों ने इनको आईना दिखा दिया। अब देखिए, जब उनकी यहां नहीं चली, जम्मू कश्मीर के लोग उनकी असलियत जान गए, तो ये लोग अब जम्मू कश्मीर के बाहर देश के लोगों के बीच भ्रम फैलाने का खेल, खेल रहे हैं। ये कहते हैं कि 370 के हटने से देश को कोई लाभ नहीं हुआ।

4. आपका सपना, मोदी का संकल्प है
जम्मू-कश्मीर में अब स्कूल नहीं जलाए जाते, बल्कि स्कूल सजाए जाते हैं। अब यहां AIIMS बन रहे हैं, IIT बन रहे हैं, IIM बन रहे हैं। अब आधुनिक टनल, आधुनिक चौड़ी सड़कें, शानदार रेल का सफर जम्मू कश्मीर की तकदीर बन रहे हैं। जम्मू हो या कश्मीर अब यहां रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु आने लगे हैं। ये सपना यहां की अनेक पीढ़ियों ने देखा है और मैं आपको गारंटी देता हूं कि – आपका सपना, मोदी का संकल्प है।

5. INDI गठबंधन के लोग सावन में मटन खाकर चिढ़ाते हैं
कांग्रेस और INDI गठबंधन के लोगों को देश के ज्यादातर लोगों की कोई परवाह नहीं है। इन्हें लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने में मजा आता है। ये लोग सावन में एक सजायाफ्ता मुजरिम के घर जाकर मटन बना रहे हैं, इतना ही नहीं उसका वीडियो बनाकर देश के लोगों को चिढ़ाने का काम करते हैं।

कानून किसी को भी कुछ भी खाने से नहीं रोकता है। सभी को स्वतंत्रता है कि वो वेज खाए या नॉन-वेज खाए। लेकिन इन लोगों की मंशा दूसरी होती है। ये लोग सावन के महीने में वीडियो दिखाकर, मुगल मानसिकता के द्वारा लोगों को चिढाना चाहते हैं और अपना वोटबैंक पक्का करना चाहते हैं।

उधमपुर से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे
उधमपुर से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह 2014 से सांसद हैं। सिंह ने 2014 में उधमपुर से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को हराया था। कांग्रेस ने उधमपुर से चौधरी लाल सिंह को मैदान में उतारा है।

कठुआ बलात्कार के आरोपियों के समर्थन में आयोजित एक रैली में भाग लेने के बाद इस्तीफा देने के लिए मजबूर होने के छह साल बाद कांग्रेस ने लाल सिंह को अपने पाले में वापस ले लिया। इंडिया ब्लॉक में भागीदार पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने लाल सिंह को अपना समर्थन दिया है।

उधमपुर में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर की छह में से तीन सीटों पर जीत हासिल की थी। बाकी तीन सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीतीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *