छत्तीसगढ़: वोटिंग से दो दिन पहले, बस्तर में नक्सलियों ने BJP नेता की हत्या की और उपसरपंच को कुल्हाड़ी से काट डाला; मुखबिरी का शक जताया।..!

Spread the love

बस्तर में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से ठीक 2 दिन पहले नक्सलियों ने नारायणपुर के BJP नेता और उपसरपंच की हत्या कर दी है। देर रात नक्सली उपसरपंच पंचम दास के घर पहुंचे। इसके बाद दरवाजा तोड़ा और कुल्हाड़ी से हमला कर पंचम दास को मार डाला।

वारदात के बाद मौके पर नक्सली पर्चे भी फेंके गए हैं। जिसमें लिखा है कि, उपसरपंच और बीजेपी नेता पंचम दास मानिकपुरी पुलिस के गोपनीय सैनिक के रूप में काम कर रहा था। इसलिए PLGA ने उसे मौत की सजा दी है।। मामला फरसगांव थाना क्षेत्र का है। गृह मंत्री ने घटना को नक्सलियों की कायराना हरकत बताया है।

पिछले कई दिनों से नक्सलियों के टारगेट पर थे
पंचमदास मानिकपुरी जिले के दंडवन गांव के रहने वाले थे। लंबे समय से बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे थे। वर्तमान में संगठन ने इन्हें शक्ति केंद्र सह प्रभारी का जिम्मा दिया था। बताया जा रहा है कि, ये पिछले कई दिनों से नक्सलियों के टारगेट पर थे।

पहले भी दे चुके थे जान से मारने की धमकी

नक्सली इन्हें पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुके थे। मंगलवार देर रात सादे कपड़ों में नक्सली इनके घर पहुंच गए। पहले घर का लकड़ी का दरवाजा तोड़ा। फिर अंदर घुसकर पंचमदास पर कुल्हाड़ी से वारकर काट डाला। नक्सल संगठन की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

ये नक्सलियों की कायराना हरकत- विजय शर्मा

बीजेपी नेता की हत्या पर डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि नक्सलियों ने कायराना ढंग से उप सरपंच पंचम दास की हत्या की है। उन्होंने कहा कि आपके हाथ में बंदूक है तो आप किसी को भी मार देंगे।

सरकार चर्चा के लिए तैयार- विजय शर्मा

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार नक्सलियों से बातचीत के लिए हर पल तैयार है। संगठन, गुट या किसी भी माध्यम से चर्चा के लिए राजी हैं। उन्होंने कहा कि खून-खराबा खत्म होना चाहिए और बस्तर के हर गांव तक विकास पहुंचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *