IPL में आज दिल्ली vs हैदराबाद:सनराइजर्स-कैपिटल्स में होती है कांटे की टक्कर; 23 में से 12 मैच SRH, 11 DC ने जीते

Spread the love

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 35वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।

दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन 7 में से 3 मैच जीत कर छठे नंबर पर हैं। वहीं, SRH 6 में से 4 मुकाबले जीतकर 8 पॉइंट्स के साथ टॉप-4 में हैं।

इंजरी अपडेट
क्रिकइन्फो के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिचेल मार्श को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुलाया है। उनकी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। वहीं, डेविड वॉर्नर भी चोटिल हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में उनकी उंगली में चोट लग गई थी। दोनों ही खिलाड़ी आज का मैच मिस कर सकते हैं।

हेड टु हेड में SRH आगे
हेड टु हेड में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हैं। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ कुल 23 मैच खेले।12 में SRH और 11 में दिल्ली ने जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला पिछले साल दिल्ली में खेला गया, इसे हैदराबाद ने 9 विकेट से जीता था।ऋषभ पंत दिल्ली के टॉप स्कोरर
दिल्ली के बल्लेबाजी इस सीजन शुरुआती मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। 7 मैचों के बाद कप्तान ऋषभ पंत टॉप स्कोरर हैं। हालांकि पृथ्वी शॉ और जैक फ्रेजर-मैगर्क ने पिछले कुछ मैचों में मोर्चा संभाला है। वहीं, गेंदबाजी में खलील अहमद ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं।

सनराइजर्स के बैटर्स फॉर्म में, कमिंस ने बॉलिंग संभाली
सनराइजर्स के बैटर्स टॉप क्लास फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। टीम के ओपनर ट्रैविस हेड 199 और और अभिषेक शर्मा 197 की स्ट्राइक रेट के साथ दिल्ली के बॉलिंग अटैक के लिए एक गंभीर चुनौती बनेंगे। हेनरिक क्लासन ने भी इस सीजन 253 रन बनाए, वह टीम के टॉप रन स्कोरर हैं।

जहां SRH की बैटिंग टॉप पर रही, उनके गेंदबाजों ने बहुत रन लुटाए हैं। केवल टीम के कप्तान पैट कमिंस (7.87) की इकॉनमी रेट 8 रन प्रति ओवर से कम है। वे टीम के टॉप विकेटटेकर भी हैं।

वेदर रिपोर्ट
दिल्ली में मौसम साफ रहेगा। तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

पिच रिपोर्ट
पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन होगी। यहां पेसर्स को भी शुरुआती ओवर्स में नई गेंद के साथ थोड़ी मदद मिल सकती है। मैदान का पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 179 रन हैं। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुनेगी, क्योंकि यहां 70 फीसदी मैचों में चेज हो चुका है।

पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत( कप्तान & विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, जैक फ्रेजर-मैगर्क, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और खलील अहमद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *