“नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता की हत्या की: दंतेवाड़ा में पूर्व जनपद सदस्य का गला रेता; 10 साल पहले भी बेटे का किया था मर्डर”..!

Spread the love

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य जोगा पोड़ियाम की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने CAF कैंप से करीब 500 मीटर की दूरी पर धारदार हथियार से गला रेत कर वारदात को अंजाम दिया। 10 साल पहले इनके बेटे को माओवादियों ने जिंदा जला दिया था। घटना अरनपुर थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, जोगा पोड़ियाम अपने गांव पोटाली में अपने घर में परिवार के साथ थे। शुक्रवार देर रात सादे कपड़ों में करीब 10 नक्सली इनके घर आ धमके। जोगा को जबरन उठाकर घर से बाहर लाए और परिवार वालों के सामने ही गला रेत दिया।

वारदात के बाद सारे नक्सली जंगल की तरफ लौट गए। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। इलाके की सर्चिंग की जा रही है।

पहले से टारगेट पर थे2018 में मिली थी धमकी

जोगा पोड़ियाम पिछले कई सालों से नक्सलियों के टारगेट पर थे। 2018 के विधानसभा चुनाव के समय नक्सलियों ने BJP नेता नंदलाल मुडामी पर हमला किया था, उसी समय इन्हें भी चेतावनी दी गई थी। गांव में सड़क, पुलिस कैंप और विकास के कामों से नक्सली बौखलाए हुए थे।

तगड़ी सुरक्षा के बीच गांव में ही हुई वोटिंग

दरअसल, पोटली गांव एक समय में नक्सलियों का सबसे सेफ जोन हुआ करता था। धीरे-धीरे इस इलाके को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर कैंप स्थापित किया। इलाके में सड़क बनी। नक्सली विधानसभा और लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करते थे।

यहां के पोलिंग बूथ को पहले दूसरे गांव में शिफ्ट किया जाता था। लेकिन इसी गांव में ही तगड़ी सुरक्षा के बीच बूथ बने और पिछले चुनाव से ग्रामीण अपने ही गांव में मतदान करने लगे। जिससे नक्सलियों में बौखलाहट है।

एसपी बोले- नक्सली वारदात या आपसी रंजिश के एंगल से जांच

दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने कहा कि हमें रात में ही सूचना मिली थी कि पूर्व जनपद सदस्य की हत्या की गई है। रात में ही जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था। फिलहाल हत्या के बाद घटनास्थल से किसी तरह का कोई पर्चा बरामद नहीं हुआ है।

अब यह नक्सली वारदात है या फिर आपसी रंजिश, इस संबंध में जांच की जा रही है। परिवार वालों से पूछताछ, ग्रामीणों से पूछताछ भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *