बेटे के बेडरूम में मां उसकी हरकत देखकर रह गई सन्‍न, 17 साल की उम्र में ये सब…?

Spread the love

मह‍िला रोज की तरह अपने बेटे के बेडरूम में गई, लेकिन दरवाजा खोलते ही सन्‍न रह गई. 17 साल की उम्र में उनका बच्‍चा वह सब कर रहा था, जो नहीं करना चाहिए. हर पेरेंट्स को इसके बारे में जानना चाहिए.

बच्‍चों को हम जैसा संस्‍कार देंगे, उनकी हरकतें भी वैसी ही होंगी. बच्‍चे अच्‍छा करते हैं तो माता-पिता की तारीफ होती है. बुरा आचरण करते हैं तो परवर‍िश पर सवाल उठते हैं. कहा जाता है कि माता-पिता ने अच्‍छे संस्‍कार नहीं दिए. मगर हर बार पेरेंट्स की ही गलती नहीं होती. कई बार बच्‍चे गलत संगत‍ि में पड़ जाते हैं और माता-पिता जान नहीं पाते. जब हकीकत सामने आती है तो हैरान रह जाते हैं. ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. महिला ने अपने 17 साल की बेटे के बेडरूम में जाने के बाद जो देखा उसे देखकर सन्न रह गई. सिर्फ 17 साल की उम्र में ये सब. आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे. हर पेरेंट्स को बच्‍चों के बारे में ऐसी जानकारी होनी चाहिए.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने ब्रिटिश पेरेंटिंग प्लेटफॉर्म मम्सनेट पर अपने बेटे की हरकत के बारे में पूरी दुनिया को बताया. उन्‍होंने कहा, हर मां को इसके बारे में पता होना चाहिए, ताकि वे अपने बच्‍चे को बचा सकें. मह‍िला ने कहा, हम अच्‍छे माता पिता के रूप में अपने बच्‍चे की हर डिमांड पूरी कर रहे थे. लेकिन एक दिन जब मैंने उसका बेडरूम खोला और अंदर गई तो हैरान रह गई. मेरा बेटा ऑनलाइन फ्रॉड कर रहा था. हेडफोन जैसी चीजें बेच रहा था, जो उसके पास थी ही नहीं. सोशल मीडिया मंच पर गलत दावे कर रहा था. लोगों से पैसे मांग रहा था. यह देखकर मैं हैरान रह गई. मुझे नहीं पता कि उसके साथ क्‍या व्‍यवहार करना चाहिए.

यह देखकर बहुत गुस्‍सा आया
मह‍िला ने कहा, मुझे यह देखकर बहुत गुस्‍सा आया. मैंने उसे फटकारा, समझाया कि पैसे कमाने का यह बेहद गलत तरीका है. लोगों को इससे काफी नुकसान होगा. उसने यह स्‍वीकार किया और कहा कि वह जानता है कि यह गलत है. वह दोबारा ऐसा नहीं करेगा. लेकिन कुछ दिनों बाद मैंने देखा कि वह फ‍िर यही कर रहा है. बाद में उसे अस्‍पताल ले जाना पड़ा. डॉक्‍टर को दिखाना पड़ा. लंबा इलाज चला. यह एक मानस‍िक अवस्‍था है, जो आपके बच्‍चे को बर्बाद कर सकती है. इसल‍िए मेरी हर माता-पिता से गुजार‍िश है कि अपने बच्‍चों की गतिविधियों पर नजर जरूर रखें. कई लोगों ने उन्‍हें सुझाव दिया कि उसे पुल‍िस को सौंप देना चाहिए. कुछ ने कहा, उसे अभी इस रास्‍ते से हटाओ. अभी छोटा है और समय से समझ जाए तो पूरी जिंदगी तबाह होने से बच जाएगी. कुछ लोगों ने कहा, उन लोगों को तलाश‍िए जिनके साथ इसने फ्रॉड किया है. हो सके तो पैसै लौटा दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *