दुर्ग: जिला प्रशासन और इंडसटॉवर कम्पनी लिमिटेड के मध्य हुआ एमओयू…!

Spread the love

जिला प्रशासन और इंडसटॉवर कम्पनी लिमिटेड के मध्य हुआ एमओयू

– शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र के चार विद्यार्थियों को मिला रोजगार

दुर्ग : दुर्ग जिले में शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में निरंतर नवाचार हो रहे हैं। इसी कड़ी में सांसद श्री विजय बघेल की उपस्थिति में आज जिला प्रशासन और इंडसटॉवर कम्पनी के मध्य एमओयू हुआ। सांसद श्री विजय बघेल ने नवनियुक्त कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी को पुष्पगुच्छ भेंट कर बधाई दी।

ज्ञातव्य है कि शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र में युवाओं को रोजगार हेतु प्रशिक्षण दिया जाता है। शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र के चार डिप्लोमाधारी प्रशिक्षणार्थियों का चयन आज इंडसटॉवर कम्पनी में हुआ। यह टेलीकॉम टावर इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर है जो विभिन्न मोबाइल ऑपरेटरों के लिए टेलीकॉम टावर और कम्युनिकेशन स्ट्रक्चर को मैनेज करता है। विद्यार्थियों को संबंधित संस्था के प्रशिक्षकों के द्वारा पढ़ाया जाएगा और वर्कशॉप होगा। साथ ही प्रोजेक्ट-मॉडल प्रदर्शित किए जाएंगे। 

सांसद श्री विजय बघेल ने इंडसटॉवर कम्पनी में चयनित शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र के श्री जनक लाल साहू, श्री सदानंद, श्री पंकज साहू, श्री शरद कुमार विद्यार्थियों को तकनीकशियन पद पर चयनित होने पर नियुक्ति पत्र प्रदान किया। चारो विद्यार्थी शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र में इलेक्ट्रीशियन का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। एमओयू में कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी और कम्पनी के सीईओ श्री आशीष मित्रा ने हस्ताक्षर किया। सांसद श्री विजय बघेल ने बच्चों और इंडसटॉवर की पूरी टीम को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जिले में पहले भी शुभ कार्य होते रहे हैं और आगे भी होता रहेगा। युवा वर्ग के लिए हमारी जो अपेक्षाएं है वह अब पूरा होते हुए दिख रहा है। शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र में होनहार बच्चे हैं और सभी को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। जिले में आगे भी अच्छी कम्पनियां आते रहेगी। 

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री रामगोपाल गर्ग, इंडसटॉवर कम्पनी सीईओ व पूरी टीम सहित आईटीआई प्राचार्य श्री अनिल टेमरेकर, श्री ए.ए.मंसुरी श्री प्रमोद सिंह और सौरभ चौबे एवं उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *