भाजपा के महतारी वंदन योजना, मोदी गारंटी की तरह छत्तीसगढ़ में कांग्रेस “नारी न्याय गारंटी” का फॉर्म भरवाएगी, प्रदेश प्रभारी पायलट बोले : दिल्ली से चल रही है सरकार…!

Spread the love

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी बड़ा दांव खेलने जा रही है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में महिलाओं से नारी न्याय गारंटी के फॉर्म भरवाएगी। कांग्रेस ने इस योजना के तहत महिलाओं को एक लाख रुपए सालाना देने का वादा किया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने रायपुर स्थित राजीव भवन में विभाग प्रमुखों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक ली। लोकसभा में मिलकर काम करने की अपील की है। लेटर बम और आरोप प्रत्यारोप के बीच रूठों को मनाने सीनियर नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है। घर-घर जाकर रूठे नेताओं को मनाया जाएगा। साथ ही पायलट ने कार्य

बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड क्लियर नहीं

पायलट ने बयान दिया कि लोकसभा के लिए जो प्रत्याशी तय किए गए हैं उनका प्रचार और फीडबैक अच्छा है। बाकी सीटों पर जल्द दिल्ली से प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे। इस बार चुनाव में हम बड़ी जीत दर्ज करेंगे। क्योंकि बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड धरातल पर क्लियर नहीं है। कांग्रेस ने जो कहा वो पूरा किया।

बिलासपुर में बोले- सभी सीटों पर अप्रत्याशित नतीजे आएंगे

बिलासपुर में बैठक लेने के बाद सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश की सभी 11 सीटों पर अप्रत्याशित परिणाम आएंगे। कांग्रेस अब तक जितनी सीटें नहीं जीत पाई उतनी सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी 300 पार 400 पार का नारा दे रही है, लेकिन उनकी सीटें घटेंगी।

कर्ताओं को पसंद का प्रचारक देने की भी बात कही है।

‘प्रदेश सरकार दिल्ली से चल रही है’

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार को लेकर लोगों के बीच ये सोच बन गई है कि ये सरकार दिल्ली से चल रही है। पायलट के साथ प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी विजय जांगिड़, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत मौजूद रहे।

एजेंसियों के जरिए विपक्ष को निशाना बनाया जा रहा

सचिन पायलट ने कहा- बीजेपी और केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष के नेताओं को टारगेट कर रही है। चुने हुए मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) को रात के अंधेरे में गिरफ्तार कर लिया गया। ये घटना निंदनीय है। पहले झारखंड में हुआ और फिर दिल्ली में। अब आगे न जाने कहां ऐसा होगा। बीजेपी का दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को सही तरीके से चलाने का इरादा है, कि नहीं।

भूपेश प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतेंगे

पायलट ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर लग रहे आरोपों पर कहा कि इतने बड़े क्षेत्र में कोई कुछ भी बोल देता है, उसका कोई औचित्य नहीं। भूपेश बघेल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे, मुख्यमंत्री भी रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के सबसे मजबूत उम्मीदवार हैं, वे प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय अक्सर अफवाहें आती हैं। जो प्रचार उन्होंने चालू किया है वह बहुत दमदार तरीके से किया है। बघेल ऐतिहासिक बहुमत के साथ लोकसभा चुनाव जीतेंगे।

प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर मंथन

आज बैठक में सचिन पायलट के साथ पार्टी प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत समेत सभी प्रत्याशी और दावेदार मौजूद रहे। इस दौरान पायलट ने विभाग प्रमुखों से वन-टू-वन चर्चा कर चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा की।

कल पायलट ने बिलासपुर और जांजगीर का किया दौरा

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट 21 मार्च से प्रदेश के दो दिनी दौरे पर हैं। कल उन्होंने बिलासपुर और जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र का दौरा किया था। रायपुर और जांजगीर-चांपा सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है। इसलिए यहां खास फोकस है। वहीं, बिलासपुर सीट से प्रत्याशी के नाम का इंतजार है।

सचिन पायलट का 5वां छत्तीसगढ़ दौरा

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद सचिन पायलट का यह पांचवां दौरा है। इससे पहले पायलट न्याय यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने और न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *