“नाबालिग को धमकाकर कहा- ‘तू मर्डर कर, जमानत मैं ले लूंगा’: रायपुर में युवक की हत्या, सड़क पर फेंकी लाश; सीने-पेट में 10 बार घोंपा चाकू।”

Spread the love

रायपुर में एक युवक की होली की रात हत्या कर शव सड़क पर फेंक दिया गया। युवक के पेट और सीने पर चाकू से 10 से ज्यादा बार वार किया गया। पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों के पकड़ा है। इनमें एक नाबालिग है। हत्या से पहले आरोपी ने नाबालिग से कहा कि तू मर्डर कर, मैं तेरी जमानत ले लूंगा।

जानकारी के मुताबिक, पुरानी बस्ती क्षेत्र की BSUP कॉलोनी निवासी मोहित सोनकर (27) कबाड़ बीनता था। आरोपी नारायण साहू और नाबालिग की उससे पहले से जान-पहचान थी। आरोपी जब भी शराब लेने जाते मोहित उनसे पैसे छीन लेता इससे वे परेशान थे।

शरीर पर कई जगह चाकू से वार करने के निशान मिले थे।

एक महीने से परेशान था, फिर रची साजिश

आरोपी नारायण रोज-रोज पैसे छीनने और रुपए लेकर भी शराब कम देने से परेशान था। एक महीने से यह सब चल रहा था। तंग आकर नारायण ने मोहित की होली के दिन हत्या करने की साजिश रची। इसके लिए उसने अपने एक नाबालिग दोस्त की मदद मांगी। उससे कहा कि, अगर तू पकड़ा जाएगा तो मैं तेरी जमानत करा दूंगा।

होली की रात मिला मौका

होली की रात मोहित सोनकर अपने घर से निकलकर सोनकर मोहल्ले की ओर जा रहा था। इस दौरान दोनों आरोपी उसका पीछा कर रहे थे। जैसे ही वह खुशहालपुर पहुंचा वहां सड़क पर अंधेरा का फायदा उठाकर आरोपियों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। एक के बाद एक कई वार से मोहित की मौके पर ही मौत हो गई।

शराब पीने का आदी था मोहित, पत्नी भी छोड़कर गई

मोहित सोनकर की कुछ समय पहले शादी हुई थी। पुलिस पूछताछ में परिजनों ने बताया कि मोहित शराब पीने का आदी था। इसी से तंग होकर पत्नी भी छोड़कर मायके चली गई थी। उसकी मां और छोटा भाई पहले साथ ही रहते थे, मगर लगातार झगड़ा करने की वजह से वे भी मोहित की बुआ के घर जाकर रहने लगे।

BSUP कॉलोनी में मोहित को एक मकान अलॉट हुआ था, वो वहीं अकेला रहता था। वो हमेशा शराब के नशे में धुत रहता था। शराब दुकान के आसपास कबाड़ बीन लेना, किसी को शराब की बोतल लाकर देना और 10-20 रुपए कमा लेना यही उसका काम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *