एमपी से सब्जी के ट्रक में नशीले कफ सिरप की छत्तीसगढ़ में स्मगलिंग…!

Spread the love

बिलासपुर में पुलिस ने नशे की तस्करी करने वाले कार सवार युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी तस्कर ने मध्यप्रदेश के रीवा से सब्जी की गाड़ी में छिपाकर प्रतिबंधित ONEREX कफ सिरप मंगाया था। कोटा से पहले उसने नशीली दवा को अपनी कार में रखा और उसे लेकर बिलासपुर आ रहा था।

कार से 400 शीशी कफ सिरप बरामद किया गया है। पुलिस ने नाकेबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं रीवा के सरगना की तलाश की जा रही है। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

कोटा थाना प्रभारी रजनीश सिंह ने बताया कि एसपी रजनेश सिंह के निर्देश पर जिले में लगातार गांजे के साथ ही प्रतिबंधित नशीली दवाईयों की सप्लाई करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कोटा पुलिस को जानकारी मिली कि कार सवार युवक मध्यप्रदेश से प्रतिबंधित नशीली दवाईयों की खेप लेकर बिलासपुर आ रहा है।

खबर मिलते ही पुलिस ने नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की। इस दौरान कार सवार युवक को रोककर पूछताछ की गई।

कार के अंदर बोरियों में रखा था कफ सिरप

दरअसल, पुलिस ने नशे के सौदागर को पकड़ने के लिए पहले से मुखबिर लगाया था, जो कार सवार युवक का पीछा कर रहा था। उसने ही बताया कि आरोपी तस्कर ने मध्यप्रदेश के रीवा से सब्जी की गाड़ी में छिपाकर प्रतिबंधित नशीली दवा को मंगाया था। इसके बाद कोटा से पहले उसने सब्जी गाड़ी से प्रतिबंधित नशीली दवा को अपनी कार में रख लिया। पुलिस ने जांच के दौरान कार क्रमांक CG 10 AU 7499 से प्रतिबंधित ONEREX कफ सिरप 400 शीशी बरामद की गई।

सब्जी गाड़ी के ड्राइवर को 500 रुपए दिया किराया

पुलिस ने पूछताछ के बाद पुराना बस स्टैंड के पास रहने वाले आरोपी बृजेश कछुवाहा (34) को गिरफ्तार किया है। उसने पूछताछ में बताया कि सब्जी गाड़ी के ड्राइवर को 500 रुपए किराया देकर मध्यप्रदेश के रीवा से कॉस्मेटिक सामान बताकर प्रतिबंधित कफ सिरप को मंगाया था। जिसके बाद पुलिस उस गाड़ी के ड्राइवर को भी पकड़ कर पूछताछ कर रही है।

मुख्य सरगना की तलाश जारी

टीआई रजनीश सिंह ने बताया कि आरोपी बृजेश कछुवाहा से पूछताछ कर पुलिस रीवा के मुख्य सरगना की जानकारी जुटा रही है, जिसने उसे प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप का खेप उपलब्ध कराया था। उसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस रीवा में दबिश देकर उसे भी गिरफ्तार करेगी। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी बृजेश से प्रतिबंधित कफ सिरप, कार, आईफोन बरामद कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *