जगदीश कौशिक ने जूस पीने के बाद अपने अनशन को समाप्त किया, जिसके विरोध में बिलासपुर से घोषित कांग्रेस कैंडिडेट का विरोध किया जा रहा था; देवेंद्र यादव उनसे मिलने के लिए पहुंचे।

Spread the love

बिलासपुर में पिछले 3 दिन से अनशन पर बैठे कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक ने नाटकीय रूप से अपना अनशन खत्म कर दिया है। कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने उन्हें पानी और जूस पिला कर अनशन खत्म कराया।

दरअसल, जगदीश कौशिक की पत्नी अपने दो बेटों को लेकर अनशन करने पहुंच गई थीं। इस दौरान उन्होंने दो टूक कहा कि अगर मेरे पति को कुछ होता है, तो इसके लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार होगी। इसके बाद कांग्रेस नेता एक्टिव हुए। अनशन खत्म होने की भनक लगते ही लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव भी कौशिक से मिलने पहुंच गए।

देवेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाए जाने के विरोध में अनशन

कांग्रेस ने बिलासपुर लोकसभा सीट से देवेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है, जिसके बाद यहां विरोध शुरू हो गया है। बोदरी नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जगदीश कौशिक ने बुधवार सुबह 10 बजे से कांग्रेस भवन के सामने आमरण शुरू किया था। वे पिछले 3 दिनों से कांग्रेस भवन के सामने धरने पर बैठे थे।

कांग्रेस नेताओं और विधायकों ने की मान मनौव्वल

जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष विजय पांडेय और ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी पहले दिन से ही उन्हें मनाने की कोशिश में लगे थे। हालांकि जगदीश कौशिक अपनी मांग पूरी होने पर ही अनशन खत्म करने पर अड़े रहे। बुधवार को भी कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव समेत कुछ कांग्रेसी नेता उन्हें मनाने पहुंचे थे, लेकिन वे नहीं माने।

पत्नी बोली- कुछ हुआ तो कांग्रेस पार्टी होगी जिम्मेदार

गुरुवार सुबह जगदीश कौशिक की पत्नी अपने दो बेटों को लेकर कांग्रेस भवन पहुंच गई। उन्होंने भी बेटों के साथ अनशन की चेतावनी दी और कांग्रेस भवन के सामने ही बैठ गईं। उन्होंने कहा कि मेरे पति लगातार कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें टिकट मिलना चाहिए।

उनकी मांग पूरी होने तक वह भी अपने बच्चों के साथ अनशन पर रहेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पति को कुछ होता है, तो कांग्रेस पार्टी ही जिम्मेदार होगी।

एयरपोर्ट के आधे रास्ते से लौटे जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी

जानकारी मिलते ही कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी आनन-फानन में कांग्रेस भवन पहुंचे। वे परिवार के साथ रायपुर एयरपोर्ट जा रहे थे, लेकिन उन्हें रास्ते से ही लौटना पड़ा। इस बीच सीनियर नेताओं ने कौशिक मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है।

अगर टिकट नहीं दिया गया, तो जगदीश कौशिक को दूसरी जिम्मेदारी देने की भी बात कही गई है। इसी के बाद उन्होंने अनशन खत्म करने की सहमति दी।

श्रेय लेने पहुंचे लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव

इधर, कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक के अनशन तोड़ने की खबर मिलते ही लोकसभा प्रत्याशी और भिलाई विधायक देवेंद्र यादव भी समर्थकों के साथ कांग्रेस भवन पहुंच गए। उन्होंने भी जूस मंगाकर कौशिक को पिलाया। इस दौरान देवेंद्र यादव ने कौशिक से बातचीत की और चुनाव में सहयोग मांगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *