स्टंटबाजों को सोशल मीडिया में मंगवाई माफी, नाबालिग समेत 10 बाइकर्स पर एक्शन

Spread the love

इस वीडियो में तेज रफ्तार बाइक चला रहे स्टंटबाज कैमरे के सामने माफी मांगते दिख रहे है। जिसमें वे दूसरों को भी स्टंटबाजी न करने की सलाह दे रहे है। ट्रैफिक पुलिस ने बीतें एक हफ्ते में नाबालिग समेत 10 बाइकर्स पर एक्शन लिया है।

रायपुर ट्रैफिक DSP गुरजीत सिंह ने बताया कि ये बाइकर्स नवा रायपुर की सड़कों में तेज रफ्तार बाइक चलाते हुए स्टंट कर रहे थे। इस स्टंट में ये खुद की जान के अलावा सड़क में चलने वाले अन्य लोगों की जान भी खतरे में डालते है। जिसे लेकर ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय थाने की पुलिस मिलकर इन्हें घेराबंदी करके पकड़ती है। पुलिस ने बीते 7 दिनों में 10 बाइकर्स पर स्टंटबाजी के मामलें में कार्यवाई की है।

3 से 4 हजार रुपये का कटा चालान

जानकारी के मुताबिक, इन अलग-अलग स्टंटबाजो पर पुलिस ने खतरनाक ड्राइविंग, ओवरस्पीड, बिना लाइसेंस और बिना हेलमेट को लेकर चालान काटा है। इन स्टंटबाजो पर पुलिस ने 3 से 4 हजार का चालान काटा है। कुछ नाबालिग स्टंटबाज भी इसमें शामिल है।

100 से अधिक की रफ्तार में अचानक ब्रेक मारते हैं

दरअसल ये स्टंटबाज महंगी रेसिंग बाइक को तेज रफ्तार में दौड़ाते हैं। फिर अचानक ब्रेक मार कर पीछे के चक्के को हवा में उठा देते हैं। इसके अलावा ये गाड़ियों को लहराकर भी चलाते हैं। जिससे आसपास से गुजर रहे लोग घबरा जाते हैं, इससे भी हादसे हो रहे हैं।

महिलाओं और बुजुर्गों के लिए बड़ा खतरा

ये स्टंटबाज तेज रफ्तार बाइक चलाते हुए मस्ती के मूड में रहते हैं। इन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होता कि आसपास से कई महिला और बुजुर्ग भी गाड़ियों से गुजर रहे होते हैं। ये अपनी मस्ती के चक्कर में एक्सीलेटर बढ़ाकर या तो तेज आवाज निकालते हैं या फिर चक्के को ऊपर उठा लेते हैं। जिससे बगल में चल रहा कोई भी व्यक्ति हड़बड़ा कर गिर जाएगा।

पूर्व रायपुर IG ने दिए थे FIR के सख्त निर्देश

रायपुर क्षेत्र के पूर्व IG रतनलाल डांगी ने रायपुर जिले के एसएसपी समेत सभी आला अफसरों को ऐसे जानलेवा स्टंट करने वाले युवकों के खिलाफ सीधे FIR के निर्देश दे रखे थे। जिसकी वजह से बीतें कुछ महीनों में अलग-अलग मामलों में बाइकसवारों और कार सवार युवक पर FIR की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *