कांग्रेस नेत्री से 56 लाख की ठगी: पुलिस ने मध्यस्थता करने की कोशिश की, धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया..!

Spread the love

दुर्ग जिले की कांग्रेस नेत्री और समाज सेविका गुरमीत कौर धनई (58) से 56 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। भिलाई के रहने वाले आरोपी श्रेयांश जैन ने गुरमीत के साथ धोखाधड़ी की। मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है।

गुरमीत धनई ने सुपेला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि उन्हें 56 लाख रुपए का ठगी का मामला दर्ज कराया गया है। आरोपी ने उन्हें वित्तीय सलाहकार बनाकर धोखा दिया था। गुरमीत ने अपनी यात्रा में इन पैसों को निवेश करने की इच्छा दिखाई थी, लेकिन आरोपी ने उन्हें ठगा।

पुलिस ने मामले में मध्यस्थता करते हुए आरोपी को बुलाया और उससे रुपए वापस करने की मांग की थी, लेकिन जब उसने नहीं माना, तो मामला तूल पकड़ा गया।

एफआईआर की जगह पुलिस ने की मध्यस्थता

गुरमीत का कहना है कि उन्होंने सुपेला थाने में मामले की शिकायत कई महीने पहले की थी। उनकी लिखित शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को बुलाया और फटकार लगाई। आरोपी ने पुलिस के बयान में यह स्वीकार किया कि उसने गुरमीत धनई के साथ ठगी की है। उसने रुपए जल्द वापस करने का आश्वासन दिया, तो पुलिस ने उसे जाने दिया। जब पुलिस के दबाव के बाद भी आरोपी ने पैसे वापस नहीं किए और मामला तूल पकड़ने लगा, तो पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया।

और भी कई लोगों के साथ कर चुका है ठगी

गुरमीत धनई ने दैनिक भास्कर को बताया कि आरोपी ने उसके साथ-साथ कई अन्य लोगों के साथ भी शेयर मार्केट से अच्छा रिटर्न दिलाने का लालच देकर करोड़ों रुपए की ठगी की है। जब वो उन लोगों से मिली और उन्हें पता चला कि उनके साथ भी ठगी हुई है, तो उन्होंने भी आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *