“राहुल गांधी का बस्तर दौरा: कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के समर्थन में जनता से मांगेंगे वोट..!”

Spread the love

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 13 अप्रैल को बस्तर जिले का दौरा करेंगे। वे बस्तर विधानसभा के मुख्यालय में चुनावी सभा का आयोजन करेंगे, जहाँ उन्होंने लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के समर्थन में चुनावी माहौल बनाने का ऐलान किया है। उन्हें जनता से वोट मांगने का इरादा है। पहले इससे, राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के दौरान जगदलपुर में सभा की थी।

कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य ने बताया कि 13 अप्रैल को राहुल गांधी का बस्तर दौरा निश्चित किया गया है। उनकी सभा में बस्तर और कांकेर लोकसभा क्षेत्र से लाखों लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है। हालांकि, समय अभी तय नहीं है। दौरे के दौरान राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे, और प्रदेश के अन्य कांग्रेस नेताओं से भी। कार्यक्रम की तैयारी भी तेजी से चल रही है।

पहली बार चुनाव मैदान में उतरे हैं महेश कश्यप

भाजपा ने महेश कश्यप को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है। वे पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले वे सरपंच रह चुके हैं। वहीं इनके सबसे निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के कवासी लखमा हैं, जो कोंटा विधानसभा से लगातार 6 बार के विधायक हैं। हालांकि, कवासी भी पहली बार लोकसभा चुनाव के अखाड़े में अपना भाग्य आजमाने उतरे हैं।

8 विधानसभा सीटों में से 5 पर भाजपा का कब्जा

बस्तर लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 8 विधानसभा क्षेत्र हैं। इनमें कोंडागांव, बस्तर, चित्रकोट, जगदलपुर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा शामिल हैं। साल 2018 के चुनाव में इन सभी सीटों पर कांग्रेस का कब्जा रहा, जबकि साल 2023 में हुए चुनाव में बस्तर, बीजापुर और कोंटा को छोड़कर अन्य 5 सीटों पर भाजपा ने अपना दबदबा बना लिया है। ऐसे में मोदी लहर के बीच इस लोकसभा सीट पर भाजपा की जीत की राह थोड़ी आसान हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *