“गिरफ्तारी: 95 किलो अवैध गांजा जब्त, अवैध कारोबार का खुलासा”..!

Spread the love

सक्ती जिले में पुलिस ने अवैध तरीके से गांजा व्यापार करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 95 किलो गांजा जब्त किया है। आरोपियों के बयान के अनुसार, वे चार सालों से इस गतिविधि में लगे थे। जब्त किए गए गांजे की कीमत लगभग 5 लाख रुपये है। वे ओडिशा से गांजा लाकर उसे पुड़िया बनाकर बेचते थे।

मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को शहर में गांजा व्यापार करने की सूचना मिली थी। इस सूचना के बाद पुलिस ने कसेरपारा में छोटू देवांगन के घर में छापेमारी की। छापामारी के दौरान पुलिस ने 32 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद किया।

गांजा छिपाने के लिए बनाया गोदाम

जांच के दौरान आरोपी ने बताया कि वह ग्राम हरदा में नवीन सिदार के घर में गांजा छिपाने के लिए एक गोदाम बनाया हुआ है। आरोपी के बयान के अनुसार, पुलिस ने उस जगह पर भी छापा मारा, जहां से 62 किलो 900 ग्राम गांजा बरामद हुआ। इस तरह पुलिस ने लगभग 95 किलो से भी अधिक का गांजा जब्त किया है।

4 साल से गांजा बेचने का अवैध कारोबार

जांच के दौरान छोटू देवांगन ने बताया कि वे बीते 4 सालों से गांजे को अवैध तरीके से व्यापार कर रहे हैं। उन्होंने ओडिशा से गांजा लाकर अपने घर पर पुड़िया बनाकर बेचा। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। उन पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एसपी के निर्देश पर पुलिस की कार्रवाई

जिले में एसपी अंकिता शर्मा के आदेश पर पुलिस नशे के अवैध तरीके से व्यापार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। उनके निर्देशों के अनुसार, जिले में नशे के व्यापारियों पर कठोर कार्रवाई की जा रही है।

गांजा छिपाने के लिए बनाया गोदाम

कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि ग्राम हरदा में उसने नवीन सिदार के घर गांजा को छिपाने के लिए गोदाम बनाया हुआ है। आरोपी के बताए अनुसार पुलिस ने वहां भी छापा मारा, जहां से 62 किलो 900 ग्राम गांजा बरामद हुआ। इस तरह पुलिस की टीम ने लगभग 95 किलो से भी अधिक का गांजा जब्त किया है।

4 साल से गांजा बेचने का अवैध कारोबार

पूछताछ मे छोटू देवांगन ने बताया की वो बीते 4 सालों से गांजे को बेचने के अवैध कारोबार में संलिप्त हैं। उसने बताया कि वह ओडिशा से गांजा लेकर आता है और अपने घर से पुड़िया बनाकर बेचता है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। दोनों आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

एसपी के निर्देश पर पुलिस की कार्रवाई

बता दें कि जिले में एसपी अंकिता शर्मा के आदेश पर नशे के अवैध कारोबार में सालिंप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांजा को अवैध रुप से यहां खपाया जा रहा है, जिस पर तुरंत कार्रवाई की गई है। एसपी अंकिता शर्मा ने साफ निर्देश दिया है कि जिले में नशे के सौदागरों पर कठोर कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *