यह कैसी आफत… रेत में आया सैलाब, UAE में ढह गईं सड़कें, दुबई के मेट्रो स्टेशनों में घुस आया पानी; VIDEO…

Spread the love

खाड़ी देशों में से एक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

यूएई खास तौर पर यहां के सूखे मौसम और रेतों के टीलों के लिए जाना जाता है। यहां बारिश औसतन कम ही होती है। ऐसे में अब आसमान से बारिश आफत बनकर गिरने लगी है।

मंगलवार को यूएई में भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते यहां स्थिति काफी गंभीर हो गई। बारिश के कारण सड़कों के ढहने और दुबई के मेट्रो स्टेशनों के अंदर पानी जमा हो जाने के वीडियो सामने आए हैं।

बारिश बनेगी आफत?
दुबई के समयानुसार दोपहर तीन बजे तक दिन में ही रात हो गई। यानी यहां दोपहर के वक्त ही अंधेरा छा गया और भारी बारिश होने लगी।

कई सड़कों पर पानी भर गया। यूएई के मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि मंगलवार दोपहर तक तटीय क्षेत्रों पर बादल छाए रहेंगे। ये बादल पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों की ओर बढ़ेंगे।

इसके अलावा बिजली और गरज के साथ बारिश जारी रहेगी। साथ ही कुछ स्थानों पर ओले गिरने की भी संभावना है। 

दुबई में कई फ्लाइट प्रभावित
मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश की स्थिति में वाहन चलाते समय सावधानी बरतने और जल जमाव वाले क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी है।

मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय ने निजी क्षेत्र की कंपनियों से मौसम की स्थिति के दौरान सभी व्यावसायिक सुरक्षा उपायों को लागू करने का आह्वान किया था।

बारिश और मौसम की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दुबई को लेकर कई फ्लाइट को पर भी प्रभाव पड़ने के आसार हैं।

दुबई के मेट्रो स्टेशनों में पानी घुसा
खलीज टाइम्स के मुताबिक, बारिश की वजह से दुबई की मेट्रो सेवा भी प्रभावित रही। सोशल मीडिया पर आए वीडियो में नजर आ रहा है कि मेट्रो स्टेशनों के अंदर बारिश का पानी घुस आया है।

दुबई में सड़क और परिवहन प्राधिकरण ने एक घोषणा में कहा है कि ऑनपैसिव मेट्रो स्टेशन से जेबेल अली मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो सेवाएं प्रभावित हुई हैं। 

लोगों को घर से काम करने की सलाह
वहीं मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात में सरकारी कर्मचारियों कल भी घर से काम करने का निर्देश दिया गया है।

वहां की सरकार की तरफ से देशभर में बिगड़ते मौसम के कारण यह एडवाइजरी जारी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *