राजनांदगांव : पुष्प वाटिका में सुबह स्वीप अंतर्गत फिट राजनांदगांव, फिट वोटर्स, गुड मार्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम का किया गया आयोजन…

Spread the love

लोकसभा निर्वाचन 2024

फिटनेस स्वास्थ्य के लिए जरूरी है, तो वोट देश की मजबूती के लिए जरूरी…

– कलेक्टर ने सभी को मतदान करने के लिए दिलाई शपथ

– सभी ने विभिन्न गीतों पर व्यायाम एवं जुम्बा डांस किया तथा मतदान दिवस 26 अप्रैल को मतदान करने का लिया संकल्प
 
–  ऊर्जा एवं उत्साह के साथ जहां एक ओर युवाओं ने शिरकत की, तो वहीं महिलाएं एवं हर आयु वर्ग के नागरिकों की रही सक्रिय सहभागिता

– बुशुबॉल, थेरा बैंड, हर्डल जम्प, जुंबा, म्यूजिकल डांस, एरोबिक्स जैसी गतिविधियों में सबने जमकर लिया हिस्सा

फिटनेस स्वास्थ्य के लिए जरूरी है, तो वोट देश की मजबूती के लिए जरूरी है…. इसके मद्देनजर आज पुष्प वाटिका में सुबह स्वीप अंतर्गत फिट राजनांदगांव, फिट वोटर्स, गुड मार्निंग राजनांदगांव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप नोडल सुश्री सुरूचि सिंह सहित बड़ी संख्या में नागरिक इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। ऊर्जा एवं उत्साह के साथ जहां एक ओर युवाओं ने शिरकत की, तो वहीं महिलाएं एवं हर आयु वर्ग के नागरिकों की सक्रिय सहभागिता रही।

कलेक्टर अग्रवाल ने सभी को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई। सभी ने विभिन्न गीतों पर व्यायाम एवं नृत्य किया तथा मतदान दिवस 26 अप्रैल को मतदान करने का संकल्प लिया। जिंदगी में स्वस्थ रहने तथा खुश रहने के लिए लय, ताल एवं रिदम की जरूरत होती है एवं शारीरिक गतिविधियों की जरूरत होती है।

एक ऐसा वक्त जब एक साथ बड़ी संख्या में नागरिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के साथ ही लोकतंत्र को सशक्त करने के लिए चुनाव के इस पर्व में अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर अपना कर्तव्य निभाने तथा अपनी सहभागिता सुनिनिश्चत करने के लिए एकत्रित हुए। कलेक्टर संजय अग्रवाल ने कहा कि जिस प्रकार शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हम सजग रहते हंै, उसी प्रकार स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान करना जरूरी है।

उन्होंने सभी नागरिकों से 26 अप्रैल को मतदान करने की अपील की तथा अपने आस-पास, परिजनों एवं पड़ोसियों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा। जिला पंचायत सीईओ सुश्री सुरूचि सिंह ने सभी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया। 

 इस अवसर पर बुशुबॉल, थेरा बैंड, हर्डल जम्प, जुंबा, म्यूजिकल डांस, एरोबिक्स जैसी गतिविधियों में सबने जमकर हिस्सा लिया। इस अवसर पर आयुष विभाग द्वारा काढ़ा वितरण किया गया। कृषि विभाग द्वारा चना एवं मंूग तथा उद्यानिकी विभाग द्वारा फल, केला, अंगूर का वितरण किया गया।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के मार्गदर्शन में एवं जिला पंचायत सीईओ के निर्देशन में लगातार स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मृणाल चौबे, नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल, उप संचालक कृषि नागेश्वर लाल पाण्डेय, सहायक संचालक उद्यानिकी राजेश शर्मा, ई-जिला प्रबंधक सौरभ मिश्रा, सहायक स्वीप नोडल मनोज मरकाम, मैनेजर दिग्विजय स्टेडियम रणविजय सिंह, योग प्रशिक्षक हेमंत तिवारी सहित पीटीएस के नव आरक्षक, साई हास्टल एवं खेलो इंडिया के खिलाड़ी, अधिकारी-कर्मचारी, बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे। जुम्बा डांस अमित आजमानी ने कराया। 

Post Views: 4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *