6% बढ़ा मुकेश अंबानी की कंपनी का प्रॉफिट, शेयर पर एक्सपर्ट सतर्क, ₹318 पर आएगा भाव…

Spread the love

 मुकेश अंबानी की कंपनी-जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने मार्च तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं।

इस तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट छह प्रतिशत बढ़कर 311 करोड़ रुपये रहा। मुख्य रूप से आय बढ़ने से कंपनी का लाभ बढ़ा है।

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से अलग हुई इस वित्तीय सेवा कंपनी ने दिसंबर तिमाही में 294 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था।

कमाई और खर्च

कंपनी की आय 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में मामूली बढ़कर 418 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी तिमाही में 414 करोड़ रुपये थी।

तीसरी तिमाही में इसका खर्च भी 99 करोड़ रुपये के मुकाबले मामूली बढ़कर 103 करोड़ रुपये हो गया। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी का मुनाफा वित्त वर्ष 2023-24 में कई गुना बढ़कर 1,605 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वित्तवर्ष में 31 करोड़ रुपये था।

शेयर का हाल

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर की बात करें तो सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन गुरुवार को यह 370 रुपये पर बंद हुआ।

एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 2.17% गिर गया। बीते गुरुवार को शेयर ने 384.35 रुपये के स्तर को टच किया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

शेयर पर एक्सपर्ट की राय

एक्सपर्ट को अनुमान है कि शॉर्ट टर्म में शेयर पर ‘मंदी’ हावी है। रेलिगेयर ब्रोकिंग के रवि सिंह ने कहा- शॉर्ट टर्म में 335 रुपये के स्तर तक जा सकता है।

इस स्तर पर खरीदने की सलाह दी गई है। अनुमान है कि रिकवरी के बाद शेयर 370 रुपये पर जाएगा। एंजेल वन में सीनियर रिसर्च एनालिस्ट – टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स, ओशो कृष्णन ने कहा कि जियो फाइनेंशियल का स्टॉक तेजी से बढ़ रहा है।

हालांकि, मुनाफावसूली या करेक्शन के संकेत हैं। टिप्स2ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन ने कहा कि शेयर शॉर्ट टर्म में 318 रुपये के निचले स्तर तक जा सकता है।

Post Views: 11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *