रायपुर, छ.ग. के निर्दलीय प्रत्याशी का आईफोन बांटना, रोनाल्डो को बुलाने जैसे और घोषणा पत्र में रिंग लाइट बांटने जैसे वादे किए…!

Spread the love

रायपुर पश्चिम से एक निर्दलीय प्रत्याशी ऐसे हैं जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं, हंसते हैं और सोचने पर मजबूर हैं। इनका नाम है साहित्य उपाध्याय, सोशल मीडिया में नटखट शैडी के नाम से भी मशहूर हैं। साहित्य ने अपना घोषणा पत्र अतरंगी वादों के साथ जारी किया है। इस निर्दलीय प्रत्याशी ने रोनाल्डो को रायपुर बुलाने से लेकर युवाओं को आईफोन बांटने तक का वादा किया है। सोशल मीडिया पर प्रैंक यानी की मजाकिया वीडियो बनाने वाले साहित्य उपाध्याय ने तंज कसते हुए कहा कि नेता इन दिनों लोगों के साथ मजाक कर रहे हैं। इसलिए मजाक करने वाले को अब नेतागिरी की सूझी है। मैं विधायक बनकर लोगों की मुश्किलों को आसान करूंगा, दूरबीन छाप के साथ चुनाव प्रचार कर रहे साहित्य ने बताया कि इस दूरबीन से आम जनता की असल समस्याएं दिखती हैं जिसे नेता चुनाव जीतने के बाद अक्सर भूल जाते हैं।

सिविल इंजीनियर की नेतागिरी

मीडिया को साहित्य उपाध्याय ने बताया कि वह सिविल इंजीनियर है। एक प्रोफेशनल एंटरटेनर के तौर पर फनी वीडियो बनाने का काम करते हैं। अब जब चुनाव प्रचार में निकल रहे हैं तो अपने व्यंग्यात्मक तरीके से वोटर को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं।

घोषणा पत्र के कुछ हटके वादे

  • साहित्य ने बताया कि जब यह विधायक बनेंगे तो लोगों को हर एक रोज एक घंटा अपनी फिटनेस पर ध्यान देना जरूरी होगा वरना सख्त सजा मिलेगी।
  • सिंगल यूथ के लिए एकल युवा प्रशिक्षण केंद्र खोलेंगे, ताकि उन्हें कोई हमसफर मिल सके।
  • तेलीबांधा तालाब को मरीन ड्राइव कहने वालों को काला पानी की सजा दी जाएगी। इसे तेलीबांधा तालाब के नाम से ही प्रसिद्ध करने के लिए प्रस्ताव लाया जाएगा।
  • रायपुर के कोटा स्थित स्टेडियम में रोनाल्डो और मैसी जैसे फुटबॉलर्स का मैच करवाया जाएगा। मैं खुद बात करके रोनाल्डो को रायपुर बुलाऊंगा।
  • साइंस कॉलेज ग्राउंड में रैपर एमिनैम का कॉन्सर्ट कराया जाएगा, हिप हॉप संस्कृति को बढ़ावा दिया जाएगा।
  • रिंग लाइट वितरण योजना के तहत सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने के दीवाने युवाओं को रिंग लाइट दी जाएगी।
  • नया रायपुर में क्रिएटर सिटी बनाई जाएगी, जिसमें टिक-टोकर्स को जमीन दी जाएगी।
  • सरकारी आईफोन योजना चलाई जाएगी जिसके तहत लोगों को आईफोन बांटे जाएंगे, ताकि किसी को अपनी किडनी बेचकर आईफोन न खरीदना पड़े।
  • जूम मीटिंग पर चड्‌डा (शॉर्ट्स) पहनना अपराध माना जाएगा, पूरे कपड़े पहनकर ही यह वर्चुअल मीटिंग अटेंड की जा सकेगी।

कुछ गंभीर भी

  • साहित्य का कहना है कि चुनाव लड़ने वाले ज्यादातर लोग महिलाओं बुजुर्ग और युवाओं पर ध्यान नहीं देते। हम महिलाओं के लिए सखी केंद्र योजना शुरू करेंगे। इसके महिलाओं को ओपन जिम, मीटिंग पार्टी हॉल, उनकी सुरक्षा के लिए सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देंगे।
  • बुजुर्ग मित्र योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों के लिए ई-रिक्शा का प्रबंध करेंगे। बैंक, हॉस्पीटल गार्डन जाने की सुविधा देंगे।
  • रायपुर में इनफ्लुएंसर कार्निवल कराया जाएगा।
  • डायनेमिक यूथ कोर्स योजना शुरू की जाएगी जिससे छत्तीसगढ़ के युवा अपनी पर्सनैलिटी को विकसित कर सकें।

12 लाख फॉलोअर्स वोट की उम्मीद

किसी बड़े राजनीतिक दल के प्रत्याशी की तरह साहित्य चुनाव प्रचार में भी निकल रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनके 12 लाख से अधिक फॉलोअर हैं। प्रचार पर निकलने वाले इस नेता के साथ मोहल्ले के दोस्त और बच्चों का झुंड होता है। प्रचार के दौरान उपाध्याय लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं कि शराब और पैसों के लालच में आकर वोट न करें।

चुनाव प्रचार में स्पाइडर-मैन

साहित्य ने अपने प्रचार के लिए तरीका भी डिजिटल चुना है। सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए वह अपना प्रचार कर रहे हैं। एक वीडियो में स्पाइडर-मैन कास्ट्यूम पहनकर कलाकार इनका प्रचार करता दिखा। इसके साथ ही अपना घोषणा पत्र भी क्रिएटिव तरीके से बनाया है जिसमें लिखा है कि कमेंट सेक्शन के वादे भी पूरे किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *