नगरीय निकायों के गौठानों में रखे गये है 3650 मवेशी…!

Spread the love

दुर्ग : जिले के नगरीय निकायों के सड़कों पर आवारा घुमन्तु मवेशियों की धर-पकड़ निकायों द्वारा की जा रही है। मवेशियों के कारण सड़क दुर्घटना की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए नगरीय निकायों की गौठानों में मवेशियों को रखने के लिए समुचित प्रबंध की गई है।

अब तक जिले के नगरीय निकायों के गौठानों में 3650 मवेशी रखे गये हैं। कलेक्टर श्री पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने आज अधिकारियों की समय-सीमा बैठक में नगरीय निकायवार गौठानों में रखे गये मवेशियों की जानकारी ली। नगरीय निकायों के अधिकारियों ने बताया कि नगर पंचायत उतई में 229, धमधा में 165, पाटन में 285, नगर पालिका अहिवारा में 321, कुम्हारी में 342, जामुल में 48, अमलेश्वर में 327 तथा नगर निगम भिलाई में 738, भिलाई-चरोदा में 235, रिसाली में 254 एवं नगर निगम दुर्ग में 685 मवेशी गौठानों में रखे गये हैं।

कलेक्टर श्री मीणा ने संबंधित अधिकारियों को आगामी 17 दिसम्बर तक इस संबंध में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने कहा। उन्होंने समीक्षा के दौरान पर्यावरण संरक्षण मंडल के अधिकारियों को बीएसपी सहित सभी इण्डस्ट्रियल एरिया में प्रदूषण जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा।

इसी प्रकार सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी को संबंधित क्षेत्र के धान खरीदी केन्द्रों में व्यवस्था का निरीक्षण करने निर्देशित किया है। बैठक में विभागवार समय-सीमा, जनशिकायत, कलेक्टर जनचौपाल के लंबित प्रकरणों और सारथी एप में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के संबंध में भी चर्चा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री अश्वनी देवांगन, अपर कलेक्टर श्री गोकुल रावटे एवं श्रीमती योगिता देवांगन, सभी नगरीय निकायों के आयुक्त, सभी एसडीएम, सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा समस्त विभाग के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *