जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट…

Spread the love

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना द्वारा बनाए गए राजनीतिक संगठन जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 5 प्रत्याशियों के नाम हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल धरसींवा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

धरसींवा विधानसभा से प्रत्याशी बनाए जाने पर अमित बघेल ने कहा कि पार्टी ने मुझे चुनाव लड़ने का आदेश दिया है। इसके साथ ही दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट से कामेश साहू, संजारी बालोद सीट से चंद्रभान साहू, जांजगीर चांपा से बीना साहू और पाली तानाखार सीट से शिवरात सिंह पैकरा को प्रत्याशी बनाया गया है।

जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने इससे पहले 31 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की। छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों में से पार्टी ने अब तक कुल 36 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

समीकरण बिगाड़ सकती है पार्टी

2018 विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने परदेसिया बनाम छत्तीसगढ़िया का मुद्दा जमकर उठाया था। खुले तौर पर पार्टी ने भाजपा का विरोध किया और कांग्रेस पार्टी का सपोर्ट किया था, जिसका असर चुनाव परिणाम में भी देखने को मिला था। इस बार छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना अपनी पार्टी बनाकर खुद चुनाव लड़ रही है। ऐसे में जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी कई विधानसभा सीटों पर अन्य राजनीतिक दलों का समीकरण बिगाड़ सकती है।

10 लाख से अधिक कार्यकर्ता

जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी का दावा है कि प्रदेश भर के सभी जिलों में उनके कार्यकर्ता हैं। पार्टी के साथ कुल 10 लाख से अधिक कार्यकर्ता जुड़े हुए हैं। कार्यकर्ता इस बार के चुनाव को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *