दुर्ग के कुख्यात बिल्डर मनोज राजपूत ने बुजुर्ग किसान के साथ गुंडागर्दी की, पुलिस की ओर से तगड़ी कार्रवाई के संकेत….!

Spread the love

दुर्ग के कुख्यात बिल्डर मनोज राजपूत के खिलाफ एक बुजुर्ग किसान से मारपीट करने का मामला दर्ज हुआ है। किसान ने आरोप लगाया है कि मनोज राजपूत के पास वो अपनी जमीन का पैसा मांगने गया था। इस पर उसने उसके साथ न सिर्फ गालीगलौज की, बल्कि अपने बाउंसर और स्टाफ के साथ मिलकर उसे लाठी-डंडों से पीटा।

दुर्ग में नागपुर हाईवे टोल प्लाजा के आगे कई सौ एकड़ जमीन पर अवैध प्लॉटिंग करने वाले बिल्डर मनोज राजपूत के खिलाफ बुजुर्ग किसान ने मोहन नगर थाने में मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता किसान का नाम जगतपाल सिंह ठाकुर (63) है। जगत पाल ने मोहन नगर पुलिस को बताया कि वो दक्षिण वसुंधरा का रहने वाला है। उसकी जमीन के लेने-देन को लेकर कुछ पैसे मनोज राजपूत के पास बचे हुए थे, इसलिए वो 2 जनवरी की दोपहर उससे पैसे लेने गया था।

बुजुर्ग ने बताया कि वो सीधे एमआर लेआउट्स के संचालक मनोज राजपूत के ऑफिस सिकोला भाठा खार पहुंचा। उसने वहां गार्ड से पूछा कि मनोज राजपूत कहां है। इतना सुनकर मनोज फिल्मी स्टाइल में निकला और किसान को गाली देने लगा। जब किसान ने उसका विरोध किया, तो उसने जान से मारने की धमकी देते हुए स्टील की पाइप उठाई और उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी। इसके बाद उसके बाउंसर और कर्मचारी संतोष भार्गव भी वहां आए और उसे बुरी तरह से मारा-पीटा। मारपीट से उसके बाएं हाथ, बाईं जांघ और सिर पर चोट आई है।

मनोज राजपूत बॉलीवुड कलाकार के साथ।

राष्ट्रबोध को मिली जानकारी के अनुसार मनोज राजपूत ने अवैध प्लॉटिंग कर तेजी से पैसा कमाया। इसके बाद कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव और पुराने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ दुर्ग और भिलाई में सैकड़ो पोस्ट और अखबारों में फुल पेज विज्ञापन लगवाने शुरू कर दिए ! पैसों की गर्मी बड़ी तो छत्तीसगढ़ी मूवी “गांव के जीरो शहर के हीरो” बनाई।

इसके पहले ठगी और कई अन्य आपराधिक मामलों में कुख्यात हो चुके मनोज राजपूत पर शासकीय जमीन पर कब्जे का भी आरोप है। उसने जिस जगह एमआर लेआउट से प्लॉटिंग की है, वहां के गेट और बाउंड्री का कुछ हिस्सा शासकीय जमीन का होना बताया जा रहा है। पिछले एक साल के रिकॉर्ड को देखा जाए, तो दुर्ग नगर निगम और एसडीएम की टीम ने टीएनसी के अधिकारियों के साथ मिलकर एमआर लेआउट पर कई बार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। यहां तक कि उसका आलीशान प्रवेश द्वार तक को तोड़ दिया गया था।


ठगी के मामले में लंबे समय तक फरार रहने के बाद कांग्रेस नेताओं की नजदीकी संबंध बनाकर पुलिस और सिस्टम को मुंह चिढ़ाने वाला मनोज राजपूत जिस तरह से लगातार अपराधीक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है उसे ध्यान में रखते हुए पुलिस की ओर से अब की बार बेहद कड़ी कार्रवाई करने के संकेत मिले हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *