सीएसवीटीयू के कुलपति का एबीवीपी के किया पुतला दहन…!

Spread the love

पंडरिया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला कबीरधाम के कार्यकताओं ने सीएसवीटीयू भिलाई के कुलपति डॉ एमके वर्मा के मनमानी, तानाशाही रवैया के खिलाफ खोला मोर्चा और पुतला दहन करते हुए प्रदेश कार्यकारणी सदस्य तुलसी यादव ने बताया कि छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई द्वारा परीक्षा शुल्क जो 800 रुपए थी।उसमें वृद्धि करते हुए एका एक परीक्षा शुल्क को 1376 रुपए किया गया है। यह बिल्कुल छात्रों के हित में नहीं है। विश्वविद्यालय में 50 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थी मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं, ऐसे में परीक्षा फीस में 500 रुपए की बढ़ोतरी किसी प्रकार से न्याय संगत नहीं है।

इसके अलावा छात्रों को परीक्षा शुल्क भरने में भी अनेको अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। परीक्षा शुल्क भरने के लिए बहुत ही कम समय सीमा निर्धारित की गई है और इसके बाद लेट फीस के नाम से वसूली अलग की जाती है।


नगर मंत्री गोपाल ठाकुर ने बताया कि वही बहुत से होनहार विद्यार्थियों के एक ही विषय में 0 अंक आए है और बाकी सभी विषयों में उन्होंने 90% तक आए है, ऐसा पहली बार नही है, इसके लिए विवि प्रशासन को जल्द से जल्द इन सभी विषयों में त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी मांगों को पूर्ण किया जाना चाहिए एवं परीक्षा शुल्क जो बढ़ाया गया है उसे कम किया जाना चाहिए।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिक्षा का व्यापारीकरण नही होना चाहिए सभी विद्यार्थि को सस्ती, सुलभ तथा अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए ये विद्यार्थियों का अधिकार है। पुतला दहन में मुख्य रूप से मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारणी सदस्य तुलसी यादव, मिथलेश साहू, कुंती साहू नगरमंत्री गोपाल ठाकुर, अजय साहू, बिट्टू बंजारे, प्रशांत बंजारे, खेमलाल,अमित गोपाल, कालेश्वर राहुल, आशीष, हिरेंद्र,आशीष, अमन, शेखर, राकेश, मिंटू अलीशा, अशोक, शारदा, पोषिका और अधिक संख्या में अभाविप के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *