भिलाई के विधायक रिकेश सेन ने उस्तरा थामकर ग्राहक की दाढ़ी बनाई, कहा- “पुश्तैनी काम में शर्म कैसी”…

Spread the love

वैशाली नगर से भाजपा के विधायक रिकेश सेन का एक वीडियो सोशल पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विधायक अपने दोस्त की दुकान में ग्राहक की दाढ़ी बनाते हुए दिख रहे हैं। जब ग्राहक असहज हुए तो उन्होंने कहा कि यह तो मेरा पुश्तैनी काम है।

वीडियो को लेकर विधायक रिकेश सेन से मीडिया ने जब बात की तो उन्होंने बताया कि, नए साल में वे परिवार के साथ राजधानी रायपुर गए थे। खाली समय में वो अपने दोस्त के सैलून में चले गए। वहां उससे मिले और गले लगे। जब विधायक पहुंचे तो उनका दोस्त ग्राहकों की दाढ़ी बना रहा था।

दोस्त बिजी था तो खुद थाम लिया उस्तरा

रिकेश सेन का दोस्त बिजी होने के चलते अच्छे से बात नहीं कर पा रहा था। इसके बाद विधायक ने खुद हाथ में उस्तरा उठा लिया और कहा कि मैं तुम्हारी मदद करता हूं। दोनों ने मिलकर दुकान में मौजूद ग्राहकों के दाढ़ी बाल बनाने लगे। इसके बाद दोस्त के साथ बात करते हुए रिकेश सेन ने पुरानी यादों को ताजा किया।

विधायक रिकेश सेन ने कहा कि उनको दाढ़ी बनाता हुआ देखकर वहां कुछ कस्टमर असहज भी दिखे और काफी हैरान थे। इसके बाद उन्होंने खुद उन्हें समझाया कि उनका ये पुश्तैनी काम है। वो भले ही आज विधायक हैं, लेकिन अपनी जमीनी हकीकत को कभी नहीं भूलते। उन्होंने लोगों को बताया कि राजनीति में आने से पहले वो खुद सैलून चलाते थे और लोगों के दाढ़ी बाल बनाते थे। ये उनके घर का पुश्तैनी काम है।

दाढ़ी बनाकर सेन समाज के युवाओं को दिया संदेश

दाढ़ी बनाकर सेन समाज के युवाओं को दिया संदेश

विधायक ने कहा- अपनी असली पहचान बताने में क्या गुरेज

वैशालीनगर विधायक रिकेश सेन ने इस काम के जरिए समाज को एक संदेश दिया है। उनका कहना है कि हमें अपना पुराना काम नहीं भूलना चाहिए। लोग लोक-लाज में आकर अपनी जाति, धर्म छिपाने में लगे हुए हैं। कई ऐसे लोगों को मैं जानता हूं जो श्रीवास होने के बावजूद श्रीवास्तव लिखने लगे हैं। क्योंकि हमारा सेन समाज माइक्रो ओबीसी है।

आज की युवा पीढ़ी को सेन समाज से होने और बताने में गुरेज हो रहा है। हमारे समाज का पुश्तैनी कार्य बाल, दाढ़ी बनाना है। इस क्षेत्र में बड़ा रोजगार का साधन है लेकिन लोग दूसरे काम के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं व अन्य लोगों को अपना मूल और पुश्तैनी काम नहीं छोड़ना चाहिए। इसी कार्य को लगन से करेंगे तो निश्चित तौर पर समाज का नाम रोशन करेंगे।

सुपेला संडे मार्केट में व्यापारियों को फटकार लगाते विधायक रिकेश सेन।
सुपेला संडे मार्केट में व्यापारियों को फटकार लगाते विधायक रिकेश सेन।

संडे मार्केट में व्यापारियों को लगाई थी फटकार

रिकेश सेन विधायक बनने के बाद से ही चर्चा में हैं। इससे पहले वे सुपेला संडे मार्केट का निरीक्षण करने पहुंचे थे उन्होंने सभी व्यापारियों को चेतावनी दी कि अगले संडे से यदि किसी भी दुकान के सामने दूसरी दुकान लगी या तय सीमा से बाहर अतिक्रमण दिखा, तो वो उस दुकान की रिजिस्ट्री शून्य कर देंगे। इसके अगले रविवार को ही यहां बुलडोजर लेकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *