पायलट ने कहा – ‘तेरा मेरा नहीं चलेगा : यूथ पर रहेगा फोकस’, “जब तक मैं प्रभारी हूं, पक्षपात नहीं चलने दूंगा”…

Spread the love

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के नए प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने अपने पहले ही दौरे में कांग्रेस नेताओं को सख्त हिदायत दे दी है। पायलट ने बैठक में कहा पार्टी में तेरा-मेरा और पक्षपात होने नहीं दूंगा। जब तक मैं प्रभारी हूं ऐसा नहीं होने दूंगा। 4 साल 11 महीने बाद फिर कांग्रेस सरकार लाना है।

दरअसल, पायलट 11 और 12 जनवरी दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आए थे। शुक्रवार सुबह 11 बजे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद वो दिल्ली रवाना हो गए हैं।

कार्यकर्ताओं की नाराजगी को दूर करने पर चर्चा

इस बैठक में कार्यकर्ताओं की नाराजगी को लेकर कांग्रेस नेताओं से चर्चा की गई। बैठक में शामिल कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पायलट ने सभी लोकसभा सीटों पर लोगों को ओब्लाइज कर जल्द से जल्द कार्यकर्ताओं की नाराज़गी दूर करने को कहा है, जिस क्षेत्र में जो कार्यकर्ता नाराज हैं, उनकी सारी शिकायतों को सुनकर उन्हें दूर करना है। सभी सीनियर नेताओं को कार्यकर्ताओं से बात करने को कहा है।

यूथ पर बढ़ेगा फोकस

पायलट ने अपने पहले ही दौरे में यह स्पष्ट कर दिया है कि अब ज्यादा फोकस यूथ पर होगा। बैठक में शामिल हुए नेताओं से भी पायलट ने चर्चा की। उन्होंने कहा कि सीनियर नेता अब यूथ को आगे बढ़ाने पर ध्यान दें। युवा नेताओं के जो सीनियर लीडर हैं, वो भी साथ दें।

प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस बड़े बड़े दिग्गज शामिल हुए।
प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस बड़े बड़े दिग्गज शामिल हुए।

एकजुट रहने के निर्देश

पायलट ने कांग्रेस में चल रही अंतर्कलह को लेकर नेताओं से चर्चा की है। पायलट ने कांग्रेस नेताओं से कहा कि एकजुट होकर विपक्ष की भूमिका निभाना है। कोई मनमुटाव हो तो उसे जल्द से जल्द दूर कर लें। एकजुट रहेंगे, तभी चुनाव जीत पाएंगे।

हर विधानसभा में बनेगी कॉर्डिनेशन कमेटी

पायलट ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं, यूथ कांग्रेस और NSUI से विधानसभा वार कॉर्डिनेशन कमेटी बनाने को कहा है। ये कमेटी कार्यकर्ताओं को फिर से रिचार्ज करने का काम करेगी। हर विधानसभा में चल रही बगावत को शांत करना और ज्यादा से ज्यादा कांग्रेस के पक्ष में काम करने को कहा है।

राम मंदिर पर विवादित बयान देने से मनाही

पायलट ने राम मंदिर को लेकर किसी भी तरह के विवादित बयान देने से नेताओं को मना किया है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व का जो स्टैंड होगा, सभी नेताओं को उसका ही पालन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *