वैध आवंटन के बावजूद महिला उद्यमी का परिवार दहशत में एफआईआर के बाद अब तक नहीं हुई कार्रवाई, अपराधियों के हौसले बुलंद…

Spread the love

भिलाई : असामाजिक तत्वों की गुंडागर्दी के चलते महिला उद्यमी विधिवत मिले भूखंड पर अपने उद्योग की स्थापना नहीं कर पा रही है। इस मामले में पिछले सप्ताह कतिपय लोगों की गुंडागर्दी की वजह से महिला उद्यमी के परिवारजनों से हुई मारपीट की एफआईआर भी दर्ज है। इसके बावजूद अब तक ठोस कार्रवाई न होने से महिला उद्यमी व उनका परिवार दहशत में है।


परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा सहित शासन-प्रशासन के तमाम आला अफसरो को पत्र लिख कर सुरक्षा की गुहार लगाई है और सुव्यवस्थित रूप से अपने भूखंड पर व्यवसाय शुरू करने शासन- प्रशासन से तत्काल दखल देने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि औद्योगिक क्षेत्र भिलाई में 98/एच-01 जान्हवी इंडस्ट्रीज को जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र दुर्ग द्वारा उद्योग स्थापना के लिए सभी औपचारिकता पूर्ण कर भूमि आबंटित की गई है। जिसकी प्रोपराइटर पूजा अग्रवाल हैं। इन्होंने अपने उद्योग के विकास के लिए विनय कुमार अग्रवाल को जवाबदारी दी है। गत दिनों 19 जनवरी को एक अप्रिय घटनाक्रम में कतिपय असामाजिक तत्वों ने फैक्ट्री निर्माण का कार्य करवा रहे विनय अग्रवाल एवं प्रमोद अग्रवाल से बुरी तरह मारपीट की इस मारपीट में विनय अग्रवाल को हाथ-पैर व छाती सहित शरीर के विभिन्न हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं और वह बिस्तर पर हैं। इस पूरी वारदात की जामुल थाने में एफआईआर भी दर्ज है। इधर वारदात को पखवाड़ा बीतने के बावजूद किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने से उद्योग संचालिका और उनका परिवार दहशत के साये में है।

मारपीट की घटना के बाद बुरी तरह घायल विनय अग्रवाल का कहना है कि उनके पास उद्योग के लिए जमीन आवंटन व अन्य तमाम औपचारिकताओं की विधिवत स्वीकृति है और इसके दस्तावेज कोई भी देख सकता है। उन्होंने अपने पत्र में बताया है कि 2020 में विधिवत आवंटन के बाद तमाम आपत्तियों का उद्योग विभाग ने निराकरण किया और 2022 में पुनः जमीन (प्लॉट) का आधिपत्य दिया गया यहां उनकी योजना अत्याधुनिक तकनीक का समावेश करते हुए आटा पीसने व पैकेजिंग का व्यवसाय शुरू करने की है। जो पूरी तरह प्रदूषण मुक्त इकाई है और यहां स्थानीय स्तर पर इससे रोजगार की संभावनाएं भी बहुत ज्यादा है।

इन सबके बावजूद कतिपय लोग बिना वजह विरोध कर रहे हैं और अब यह विरोध हिंसक हो चुका है। अपने पत्र में उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि पूर्व में वहां अपने प्लॉट पर हम बाऊंड्रीवॉल बना चुके थे लेकिन अचानक नितिश यादव, रॉबिन सिंह, अजय राणा, नीरज गुप्ता, वाहिद खान, बसंती सिन्हा, पुष्पा साहू, पंकज, राज सिंह, अमर साहू, अमन हांडा व अन्य के द्वारा तोड़ दिया था  जिस पर लिखित शिकायत करते हुए 21 दिसंबर 2023 को दुर्ग पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया।

इसके बाद पुलिस प्रशासन की निगरानी में पुनः दीवार बनवाई गई लेकिन वर्तमान मे अंधेरे का लाभ उठा कर इन्हीं के द्वारा नवनिर्मित बाउंड्रीवॉल को पुनः तोड़ दिया गया लेकिन पुलिस प्रशासन ने बल तैनात कर निगरानी में निर्माण लगभग पूर्ण करवा दिया परन्तु षड्यन्त्र पूर्वक पुलिस अनुपस्थिति में 19 जनवरी 2024 को आतंक मचाते हुए अपराधिक तत्वों ने उनके साथ बेदम मारपीट की। जिसमें उनके एक पैर में फ्रैक्चर, दूसरे जख्मी पैर में टांके, छाती पर लोहे के रॉड से मारपीट के बाद अंदरूनी गंभीर चोटें और आंख, कान, सिर व कंधे पर भी गंभीर चोटें हैं। उन्होंने कहा कि इतना सब होने के बावजूद आपराधिक तत्वों के हौसले बुलंद हैं और उन्हें व उनके परिवार को धमका रहे हैं तथा सारे निर्माण को जेसीबी तो तोड़वाने की धमकी दे रहे हैं। इससे उनका पूरा परिवार दहशत में है। उन्होंने कहा कि उनके भूखंड के ठीक सामने कतिपय लोगों ने अवैध कब्जा कर मकान बना लिया है और इन्हें बेदखली नोटिस भी दिया गया है। जिस पर इन लोगों ने अपना कब्जा हटाने समय मांगा था। इसके बावजूद अभी तक कब्जा नहीं हटाया है।

विनय अग्रवाल ने कहा कि  असामाजिक तत्वों की आपराधिक गतिविधियों पर   प्रशासन उचित कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि कथित भू-माफियाओं की वजह से एक महिला अपने उद्योग की स्थापना नहीं कर पा रही है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार को विस्तृत जानकारी भेज शासन-प्रशासन से असामाजिक तत्वों के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। जिससे एक महिला उद्यमी अपना उद्योग शुरू कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महिला सशक्तिकरण के प्रयासों में अपना योगदान दे सके। और ये भी बताया कि इन भू माफिया का इतनी वारदात करने के बाद भी हौसले बुलंद हैं की अभी ट्रेलर देखा है अब वो हमारे इलाके के आसपास नजर आया तो ख़त्म कर देंगे यह बताना अति आवश्यक हैं कि कब्जा धारी वहीद खान का रिश्तेदार म्युनिसिपल कॉरपोरेशन दुर्ग में जावेद खान है जो इनको उकसाता और दिमाग देता है और विनय को धमकी दे चुका है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *