राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ में यात्रा से कंफ्यूज हुई कांग्रेस ! बजट सत्र छोड़कर जाएंगे कांग्रेस विधायक…!

Spread the love

रायपुर मे 5 फरवरी की देर शाम तक कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी में कंफ्यूजन की स्थिति पैदा हो गई है। करीब 2 घंटे चली विधायक दल की बैठक में खास तौर से सांसद ज्योत्सना महंत को भी शामिल किया गया था। दरअसल छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान 8 फरवरी को राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय में यात्रा में छत्तीसगढ़ आ रहे हैं, जिसे लेकर कांग्रेस में उहापोह की स्थिति निर्मित हो गई है। आधे विधायक राहुल गांधी से मुलाकात कर अपने नंबर बढ़ाना चाहते हैं तो आधे विधायकों को विधानसभा में सत्ताधारी भाजपा को बजट साथ में खेलने की ड्यूटी में लगाए जाने की बात उठी।


बैठक में नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व CM भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज की मौजूदगी में यह तय किया गया कि भूपेश बघेल दोनों अवसर पर मौजूद रहेंगे। जिनके साथ देने के लिए कुछ और सीनियर विधायक भी सदन में ही रहेंगे।


कांग्रेस विधायक दल की बैठक में तय किया गया कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार को नक्सल हमले, महतारी वंदन, जंगलों की कटाई पर सरकार से सवाल करते हुए घेरा जाएगा।
बैठक में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, ये बात सामने आई है कि किसान आज भुगतान के लिए परेशान हैं। टोकन नहीं मिला तो समय पर धान नहीं बेच सके। अभी भी कई किसान हैं, जिनको धान बेचने का मौका नहीं मिला।

लगातार जो वनों की कटाई हो रही है, चाहे वह सीतानदी अभयारण्य की बात हो, उदंती अभयारण्य की बात हो, चाहे हसदेव की बात हो। आदिवासी मुख्यमंत्री होते हुए जंगलों की जो भारी कटाई हो रही है। इसे लेकर विधायक दल के साथियों ने चिंता व्यक्त की है।

सीनियर नेताओं ने ली बैठक।

चरणदास महंत के निर्देश पर अलग-अलग दिन स्थगन, ध्यान-आकर्षण के माध्यम से इन मुद्दों को उठाया जाएगा। विधायकों के जो प्रश्न आए हैं उन पर भी चर्चा हुई कि हम उन्हें किस प्रकार से उठाया जाए।

पूरी बैठक राहुल गांधी की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती रही

चरणदास महंत ने कहा कि 2 घंटे से लगातार विधायकों से चर्चा की गई, सबसे पहले यह जानकारी दी गई।

महंत ने आगे कहा कि, राहुल गांधी की यात्रा 8 तारीख को रायगढ़ जिले में प्रवेश करेगी, 9 तारीख को हमारे यहां बजट पर चर्चा है। 10- 11 तारीख को छुट्टी है, फिर 12, 13, 14 से विधानसभा है। ऐसे में हमारे किन-किन विधायकों को विधानसभा में मोर्चा संभालना है, किसको भाषण देना है, उनकी क्या तैयारी होनी चाहिए, इस पर बात की गई।

पूरी चर्चा का मुख्य केंद्र बिंदू राहुल गांधी की न्याय यात्रा रही। यात्रा के संदर्भ में बात की गई। हम सब पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि विधानसभा में भी हम उपस्थित रहेंगे और राहुल गांधी की न्याय यात्रा में भी हमारे विधायक उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *