युवती ने खुदकुशी करने का प्रयास किया, जब वह शिवनाथ नदी में छलांग लगाई: स्थानीय मछुआरों ने उसकी जान बचाई। दूसरी घटना में, एक व्यक्ति ने उम्दा तालाब में डूबकर अपनी मौत का सामना किया।

Spread the love

दुर्ग जिले की शिवनाथ नदी में कूद कर 25 वर्षीय युवती ने खुदकुशी करने की कोशिश की। युवती को नदी में डूबता देख स्थानीय मछुआरों ने नदी में छलांग लगा दी और उसे सुरक्षित बाहर निकाला। युवती ने आत्महत्या की कोशिश क्यों की, इसकी जांच में पुलिस जुट गई है। मामला पुलगांव थाना क्षेत्र का है।

दरअसल पुलगांव थाना अंतर्गत शिवनाथ नदी घाट पर दो ब्रिज बने हैं। मंगलवार शाम एक युवती पुराने पुल पर पहुंची और नदी में कूद गई। इस दौरान विद्युत नगर दुर्ग के रहने वाले शरद उइके और सुभाष नगर कसारीडीह निवासी प्रवीण साहू अंजोरा से दुर्ग की ओर आ रहे थे। उन्होंने युवती को डूबता देखा, तो तुरंत अपनी बाइक रोकी और शोर मचाकर बाकी लोगों को भी बुलाया।

युवकों का शोर सुनकर नदी के पास रहने वाले मछुआरे प्रभु निषाद और बंशीलाल ढीमर दौड़कर वहां पहुंचे। उन्होंने देखा कि एक युवती नदी में डूब रही है। उन्होंने तुरंत नदी में छलांग लगाई और डूबती हुई लड़की को बचा लिया। मछुआरों ने युवती को नदी से बाहर निकाला। सूचना पाकर मौके पर पुलगांव थाना पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने परिजनों को मामले की सूचना दी। इसके बाद परिजन वहां पहुंचे।

परिजनों के समझाने के बाद युवती पहुंची घर

युवती दुर्ग के केलाबाड़ी क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है। पुलिस की सूचना पर जब परिजन वहां पहुंचे, तो लड़की उनके साथ घर जाने के लिए तैयार नहीं थी। इसके बाद उन्होंने उसे काफी समझाया। पुलिस ने भी लड़की को समझाया। इसके बाद वो अपने परिजनों के साथ घर
वापस लौटी। युवती ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इसे जानने के लिए पुलिस युवती से पूछताछ करेगी।

तालाब में डूबने से एक की मौत

दूसरी घटना दुर्ग जिले के भिलाई तीन थाना क्षेत्र की है। यहां विट्ठलपुरम उम्दा भिलाई 3 निवासी देवाशीष बनर्जी (56) की उम्दा स्थित तालाब में डूबने से मौत हो गई। सूचना पाकर दुर्ग एसडीआरएफ की टीम वहां पहुंची। टीम के जवानों ने बोट के जरिए कई घंटों तक बॉडी को खोजा।

इस दौरान राजकुमार यादव और आशीष सिन्हा ने डीप डाइविंग कर शव को ढूंढा और तालाब से बाहर निकाला। भिलाई 3 पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *