चंद महीनों में 1500 करोड़ कमाने वाले शिवा साहू की छत्तीसगढ़ पुलिस को तलाश, दौलत की बारिश हुई तो 100 लग्जरी कारों का काफिला खरीदा..!

Spread the love

छत्तीसगढ़ का एक साधारण युवक, जिसके पिता खेती-किसान और बढ़ई का काम करते हैं, वो महज चंद महीनों में अरबपति बन गया। उसके पास बेशुमार दौलत आ गई। यही वजह है कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले का रायकोना गांव और यहां रहने वाला शिवा साहू सुर्खियों में हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि महज एक साल में ही शिवा 1500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी का मालिक बन गया।

दौलत बरसी तो शिवा को लग्जरी गाड़ियों का शौक हो गया। आलम ये है कि उसके पास 100 से ज्यादा महंगी गाड़ियां हैं। इस बेड़े में मर्सिडीज, BMW, थार जैसी कारें हैं। महज 23 साल का शिवा अचानक अरबपति कैसे बन गया, ये सवाल लोगों के जहन में कौंध रहा है। उसकी चमत्कारिक कामयाबी लोगों को हैरान कर रही है।

हालांकि शिवा के खिलाफ कुछ लोगों ने धोखाधड़ी का केस भी दर्ज कराया है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस ने शिवा को पकड़ा भी था लेकिन गांववाले एकजुट होकर उसे थाने से ले जाने में कामयाब रहे थे। अब शिवा गायब है। सवाल ये है कि आखिर शिवा ने ऐसा क्या किया है।

कुछ ही महीनों में करोड़ों की गाड़ियों को खरीद लिया गया।

दरअसल, सारंगढ़ जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर सरसींवा थाना इलाके में रायकोना गांव आता है। यहां शिवा साहू नाम का युवक रहता है। उसने पिछले कुछ महीने में ही करोड़ों की कार, जमीन और घर बनाकर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

कोई इतने कम समय में कैसे अमीर हो सकता है, ये सवाल इसलिए बड़ा हो गया, क्योंकि शिवा के पिता सामान्य किसान हैं और गांव में पहले बढ़ई का काम करते थे। मगर सफलता के बाद शिवा और उसका परिवार गांव के सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गया है।

गांव के लोगों ने किसी भी बात का इंकार किया, कुछ भी नहीं बताया।

जब दैनिक भास्कर की टीम शिवा साहू के बारे में जानने के लिए रायकोना गांव पहुंची, तो लोगों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं लोग नाराज भी दिखे। गांव वालों ने कहा कि हमारा ब्याज हमें समय से मिल रहा था, अब शिवा साहू कहां है, हमें नहीं पता।

लालच के कारण थाने में केस दर्ज किया गया, जिसमें मोटे ब्याज का भी हिस्सा था।

शिवा साहू के खिलाफ कुछ लोगों ने सरसींवा थाने में शिकायत भी की थी कि रुपए डबल करने के नाम पर उसने ठगी की है। शिकायत करने वाले लोगों से शिवा ने वादा किया था कि 30 फीसदी ब्याज देंगे। साथ ही रुपए को आठ महीने में डबल कर देंगे।

लोगों को भारी ब्याज के साथ झांसा दिया गया।

उसने ऐसा वादा कर 4 लोगों से 2 करोड़ रुपए लिए। पुलिस ने शिवा को पूछताछ के लिए बुलाया। इसके बाद थाने में सैकड़ों लोग पहुंच गए और शिवा के पक्ष में नारेबाजी करते हुए अपने साथ ले गए। वह खुली गाड़ी में शान से पुलिस के सामने से निकल गया। पुलिस भीड़ के सामने उस समय कुछ नहीं कर पाई। अब शिवा भी गांव से गायब है।

सक्ती के रहने वाले ट्रांसपोर्टर सौरभ अग्रवाल ने शिवा साहू और उसके साथियों के खिलाफ सरसींवा थाने में 2 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि सौरभ अग्रवाल, दीपक अग्रवाल और तरुण सोनी ने शिवा को 2 करोड़ रुपए दिए थे, लेकिन शिवा उन्हें 30 फीसदी ब्याज नहीं दिया।

बिटकॉइन में भी पैसे लगाता है शिवा साहू

कम समय में ज्यादा मुनाफा कमाने के लालच में अलग-अलग जिलों से लोग अपनी मेहनत की कमाई का पैसा लाकर शिवा को देते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि शिवा महीने का 2 से 5 करोड़ रुपए सिर्फ ब्याज के मुनाफों से कमाता है। इसके अलावा शिवा शेयर मार्केट में पैसे लगाकर भारी मुनाफा कमाता हैं। इसके साथ ही वो बिटकॉइन में भी पैसा लगाता है।

शिवा समेत 5 लोगों पर केस दर्ज

लोगों की शिकायत पर पुलिस ने शिवा समेत 5 लोगों पर केस दर्ज किया है। इसमें शिवा साहू, मिथिलेश साहू, झगेश साहू, सूर्यकांत साहू और बिंदा साहू है। बिंदा की गिरफ्तारी हो गई है और शिवा समेत 4 लोग फरार हैं। सारंगढ़ के SDOP मनीष कुंवर ने कहा कि जिन लोगों के साथ ठगी हुई है, वो सामने आएं और शिकायत करें।

शिवा साहू की तलाश जारी

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि शिवा ने ठगी से बेशुमार पैसा बनाया है। पुलिस के पास अभी तक 4 करोड़ की ठगी का मामला पहुंचा है। बताया जाता है कि जिन लोगों से वह पैसे निवेश करवाता था, शुरुआत में उन्हें मोटा ब्याज देता था। सारंगढ़ इलाके में उसके कई एजेंट घूमते थे, जो लोगों से रुपए निवेश करवाते थे। पुलिस ने कहा कि फिलहाल शिवा साहू की तलाश जारी है।

SDOP मनीष कुंवर ने बताया कि जब शिवा साहू को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया, तो उसके सपोर्ट में पूरा गांव उतर आया। गांववाले उसे थाने से ले गए। अब इस मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी शिवा साहू और उसके फरार साथियों की तलाश जारी है। शिवा के गिरफ्तार होने के बाद ही खुलासा होगा कि उसने करोड़ों की संपत्ति कैसे बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *