रायपुर में घूंघट वाला अनोखा चोर पकड़ाया, परेशान व्यापारी में खुद पड़कर पुलिस को सौंपा…!

Spread the love

रायपुर के देवेंद्र नगर में चोरी की वारदात CCTV में कैद हुई है। इसमें चोर साड़ी से मुंह छिपाते हुए चोरी करते दिख रहा है। इसके बाद व्यापारी ने घर में लगे CCTV फुटेज के साथ देवेंद्र नगर पुलिस को इसकी सूचना भी दी। लेकिन जब वहां से कुछ रिस्पॉन्स नहीं मिला तो वह खुद ही तलाश में निकल गया।

बुजुर्ग व्यापारी ने सिस्टम से परेशान होकर खुद ही 10 दिनों तक चोर की तलाश की। फिर 12 मार्च को वो चोर के घर भी पहुंच गया। चोर को पकड़कर व्यापारी ने खुद उसे थाने लाकर पुलिस को सौंप दिया। ये पूरा मामला देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है।

CCTV में घूंघट ओढ़े दिखा चोर

चोरी की यह वारदात देवेंद्र नगर के सेक्टर-1 में रहने वाले गुलाबचंद जैन के यहां हुई। गुलाब पेशे से इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने का व्यापारी है। उन्होंने अपने घर के एक कमरे में गोदाम बनाया हुआ है। 3 मार्च की रात एक चोर उनके घर की बाउंड्री वॉल फांद कर कूदा। उसने अपना चेहरा छिपाने के लिए सिर पर साड़ी का घूंघट ढंक रखा था। चोर को ये बात पता था कि वहां सीसीटीवी लगा हुआ है।

लॉक तोड़ने की कोशिश, साइकिल भी उठाई

चोर ने गोदाम के दरवाजे का लॉक तोड़ने की कोशिश भी की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। इसके बाद उसने बरामदे में रखी लाइट जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामानों को एक बोरे में भरना शुरू कर दिया। चोर ने खिड़की के अंदर हाथ घुसाकर वहां से सामानों को बाहर निकालने लगा। आखिरी में उसने आंगन में खड़ी एक साइकिल भी उठा ली।

घूंघट खिसकते ही चोर का दिखा चेहरा

चोर ने चेहरा ढंकने के लिए जिस साड़ी का घूंघट बनाया था। वो लगातार उसके पैर में फंस रही थी। इससे परेशान होकर उसने घूंघट को निकाल दिया। तभी उसका चेहरा कैमरे में कैद हो गया। व्यापारी ने जब अगले दिन फुटेज को देखा तो उसे CCTV में गोदाम में काम करने वाला एक पुराना कर्मचारी नजर आया।

10 दिन तक खुद की तलाश

घटना के बाद व्यापारी ने खुद ही पुलिस को सारे सीसीटीवी फुटेज सौंपे। लेकिन पुलिस की तरफ से कोई एक्शन नहीं हुआ। इसके बाद 70 साल का बुजुर्ग व्यापारी खुद ही रामनगर इलाके में घर पता करते हुए पहुंच गया। चोर के पिता ने बताया कि वो मंदिर के ऊपर सोया हुआ है। वहां आरोपी उसी शर्ट में मिला, जिसे पहनकर उसने चोरी की थी। इसके बाद व्यापारी ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस को सौंपा आरोपी

गुलाब जैन आरोपी को घर से पकड़कर देवेंद्र नगर पुलिस थाने ले आए। फिर पुलिस वालों ने चोर से पूछताछ की तो उसने चोरी की घटना स्वीकार की। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। चोर के पास से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है।

व्यापारी ने कहा- कानून में सुधार हो, सबक मिलना चाहिए

इस मामले में दैनिक भास्कर में व्यापारी से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि रामनगर इलाके में कई चोर सक्रिय है। वारदात के बाद इन्हें गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा जाता। जिस वजह से ऐसी वारदात लगातार होती रहती है। उन्होंने कहा कि चोरी 100 की होती है लेकिन इंसान को परेशानी 5000 की हुई। ऐसे कानून और सिस्टम में सुधार होना चाहिए। जिससे अपराधियों को सबक मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *