चरण दास महंत ने की कांग्रेस को हरवाने वाली हरकत, पीएम मोदी के विरुद्ध फिर से दिया बेहद शर्मनाक बयान….!

Spread the love

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक और बेहद शर्मनाक और विवादित बयान दिया है ! उनके ऐसे अजीबोगरीब बदले हुए व्यवहार से ऐसा लग रहा है कि उन्होंने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को करवाने के लिए अपनी ओर से कोई खास पहल करनी शुरू कर दी है !
पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाठी से सर तोड़ देने की बेहद अपमानजनक भाषा बोली बाद में माफी मांग लिया  और अब देश के प्रधानमंत्री को डिफॉल्टर बता रहे हैं !
8 अप्रैल  को सक्ती जिले में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को डिफॉल्टर बता दिया जबकि,इससे पहले राजनांदगांव में भूपेश बघेल की नामांकन सभा के दौरान भी उन्होंने प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक बयान दिया था। बीजेपी नेताओं की शिकायत के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर महंत के खिलाफ FIR भी दर्ज हुई थी।

महंत बोले- छत्तीसगढ़ की जनता मोदी को डिफॉल्टर मानती है

सक्ती में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में चरणदास महंत ने कहा कि नरेंद्र मोदी पिछले 10 साल से कोई भी गारंटी पूरी नहीं कर पाए हैं। चाहे लोगों को रोजगार देने की बात हो या 15 लाख रुपए देने की बात हो। छत्तीसगढ़ की जनता उन्हें डिफॉल्टर मानती है। इसलिए हम डिफॉल्टर के बारे में बात नहीं करते।

मोदी का सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए- महंत

इससे पहले, राजनांदगांव में 2 अप्रैल को भूपेश बघेल के नामांकन के दौरान महंत ने विरोधियों पर निशाना साधा था। जनसभा में महंत ने कहा था कि, हमें नरेंद्र मोदी का मूड़ (सिर) फोड़ने वाला आदमी चाहिए। रात-दिन तंग करके चीन भेजने वाला आदमी चाहिए। एक संरक्षक चाहिए, अच्छा लाठी धर कर मारने वाला।

महंत ने दी थी सफाई

इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास ने सफाई भी दी थी। उन्होंने कहा था कि, उनके बयान को तिल का ताड़ बना दिया गया। प्रधानमंत्री सम्मानित पद है। मैंने ऐसा कुछ कहा ही नहीं है, लोग पता नहीं क्यों कह रहे हैं। मैं तो कबीरपंथी हूं, मैं इस तरह की गलत बात तो कर ही नहीं सकता। मेरी बातों से बुरा लगा है, तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। 

 FIR दर्ज

 नरेंद्री मोदी पर हेट स्पीच के मामले में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता चरणदास महंत पर FIR दर्ज की जा चुकी है। यह केस भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर दर्ज किया गया है। महंत ने पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल के नामांकन रैली में पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था
छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र से चरण दास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत कांग्रेस की उम्मीदवार हैं लेकिन जिस तरह की बयान बाजी चरण दास दे रहे हैं उसे खासकर कोरबा के कांग्रेसी बहुत परेशान है और नाराजगी के बावजूद कहीं ना कहीं भाजपा के रणनीति का उनकी ओछी बयान बाजी से खुश है ! दो चरण दास महंत एक सुलझे हुए अनुभवी राजनेता है बावजूद इसके उनकी प्रधानमंत्री के विरुद्ध ऐसी शर्मनाक टिप्पणी से क्या परिणाम होगा वह अच्छी तरह जानते हैं ! इसलिए आप कांग्रेस के रणनीतिकार भी उनकी नियत पर शक कर रहे होंगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *