“बीजेपी का बयान: ‘कुत्तों की दुम सीधी नहीं होती’,कांग्रेस ने किया आलोचना, पूर्वाग्रह भरा बयान किया।”…!

Spread the love

“छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में बीजेपी और कांग्रेस के विवादित बयानों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कुत्ते के दुम की तरह बताया गया है, जो कभी भी सीधी नहीं होती।

कांग्रेस ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी का चरित्र भी पूंछ जैसा ही है। जनता का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी इस तरह का काम कर रही है। हमारे नेताओं ने कहीं भी कोई गलत बयानबाजी नहीं की है। बीजेपी के द्वारा जारी वीडियो में कहा गया है कि ‘वो कहावत है न की कुत्ते की पूंछ कभी सीधी नहीं हो सकती, कुछ इसी तरह के हालत कांग्रेसी खेमों में भी हैं। लोगों ने इन्हें विधायक, मंत्री और सांसद तक बनाया है, लेकिन यह लोग सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।”

वीडियो में कांग्रेस नेताओं के बयान

इस वीडियो में छत्तीसगढ़ काग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं की तस्वीर नज़र आ रही है। साथ ही बस्तर प्रत्याशी और पूर्व मंत्री कवासी लखमा के विवादित बयान भी इस वीडियो में सुनाई दे रहा है।
कांग्रेस ने पलटवार में क्या कहा ?

इस पूरे मामले में कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यही बीजेपी का चरित्र है, उनके संस्कार है। एक तरफ वह दुहाई दे रहे हैं कि कांग्रेस के लोग हमारे नेताओं को पर टिप्पणी कर रहे हैं। दूसरी तरफ वह इस तरह के अनर्गल और आपत्तिजनक बयान जारी कर पूरी पार्टी को अपमानित करने का काम कर रहे हैं।

भाजपा का यह हाल कुछ नया नहीं है। उसे वीडियो में जो मुहावरे का प्रयोग किया है जिसकी पूंछ का जिक्र किया है लगभग बीजेपी का चरित्र भी वैसा ही है, जो कभी सीधा नहीं हो सकता। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और कवासी लखमा की बयान भाजपा को ना तो हिंदी, गोंडी, छत्तीसगढ़ी और इंग्लिश नहीं आती, छत्तीसगढ़ी में कह गए मुहावरे को अपने ऊपर लेकर विलाप करती है, तो उनका दोष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *