तारानगर में राहुल गांधी ने सभा में कहा – “मोदी की गारंटी का मतलब अडानी की गारंटी”; दी जाति जनगणना कराने की उम्मीद…!

Spread the love

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज चूरू के तारानगर और हनुमानगढ़ के नोहर में चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा- नरेंद्र मोदी जी कहते हैं मोदी की गारंटी। मोदी की गारंटी का मतलब अडानी की गारंटी। कांग्रेस का मतलब किसानों, मजदूरों, युवाओं की सरकार। यही फर्क है। नरेंद्र मोदी की गारंटी- अडानी जी की सरकार बनेगी और चलेगी। हमारी गारंटी किसान, मजदूर, पिछड़े, दलितों और आदिवासियों की सरकार चलेगी।

उन्होंने कहा- गरीबों की जेब में हम पैसा ट्रांसफर करते हैं। वो अडानी जी की जेब में डालते हैं। हम आपकी जेब में डालते हैं।

राहुल ने कहा- कांग्रेस पार्टी राजस्थान में जाति जनगणना का सर्वे करेगी। जैसे ही हिंदुस्तान में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, हम जाति जनगणना उस दिन शुरू कर देंगे। पिछड़ों की जितनी आबादी है, उतना हक हम हिंदुस्तान की रीढ़ की हड्डी, हिंदुस्तान के पिछड़ों के हवाले कर देंगे।

कांग्रेस नेता बोले- जहां भी बीजेपी के नेता जाते हैं नफरत फैलाते हैं। एक जाति को दूसरी जाति से लड़ा देंगे। धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा देंगे। इलाज तो कांग्रेस पार्टी करती है। उनके नफरत के बाजार में माेहब्बत की दुकान खोल देते हैं हम लोग। देश को मजबूत करते हैं। सबको एक साथ लाते हैं।

राहुल के भाषण की बड़ी बातें…

1. बीजेपी के नेता कहते हैं- हिंदी पढ़ो, अंग्रेजी नहीं
ओपीएस से पांच लाख परिवारों को फायदा हुआ है। हमने तीन हजार छह सौ अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले हैं। 309 नए कॉलेज और 9 नई यूनिवर्सिटी खोली हैं। बीजेपी के नेता कहते हैं- भाइयों-बहनों हिंदी पढ़ो, अंग्रेजी मत पढ़ो। आपको कहते हैं कि अंग्रेजी नहीं पढ़नी चाहिए। आप अगर किसी भी बीजेपी नेता से पूछो कि आपके बच्चे कौन-से स्कूल में पढ़ते हैं तो बताएंगे हमारे बच्चे तो अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढ़ते हैं। वाे चाहते हैं कि गरीब-किसानों के बच्चे अंग्रेजी न सीखें, कॉल सेंटर और आईटी सेक्टर में काम न करें। विदेशों में नौकरी न करें। खेती ही करते रहें। हिंदी की जगह है और अंग्रेजी की भी जगह है। बड़ा सपना देखना है। किसी युवा को अपना बिजनेस खोलना है। इंटरनेट पर काम करना है। कॉल सेंटर में काम करना है, विदेश जाना है तो अंग्रेजी की जरूरत पड़ती है।

2. कांग्रेस की सात गारंटी गिनाई
चुनाव में हमने आपको सात गारंटी दी है। हर परिवार में एक महिला को सालाना 10 हजार रुपए। गरीब लोगों के लिए 500 रुपए का सिलेंडर। 15 लाख रुपए इंश्योरेंस। सब बच्चों के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल। सरकारी कॉलेजों में जो पढ़ते हैं उनके लिए फ्री लैपटॉप। सरकारी कर्मचारियों के लिए लीगल गारंटी ओपीएस का हम उसको कानून बना देंगे। गांव के लोगों से 2 रुपए प्रति किलो गोबर खरीदेंगे।

3. हम गरीबों की सरकार चलाते हैं
हम यहां गरीबों की सरकार चलाते हैं। नरेंद्र मोदी जी जीएसटी लागू किए। पहली बार किसान को टैक्स देना पड़ रहा है। नोटबंदी की, सारे के सारे छोटे व्यापारियों को उन्होंने खत्म कर दिया। जहां भी देखो अडानी जी कोई न कोई बिजनेस कर रहे हैं। एयरपोट्‌र्स, पोट्‌र्स, सीमेंट प्लांट और सड़क उनके, तो ये पूरा का पूरा काम अमीर लोगों के लिए करते हैं। ये अडानी जी की मदद करते हैं, अडानी जी पैसा कमाते हैं और उस पैसे का विदेश में इस्तेमाल करते हैं। विदेश की कंपनियां खरीदते हैं। हम किसानों-मजदूरों की जेब में पैसा डालते हैं। किसान गांव में पैसा खर्च करेगा। शहर में पैसा खर्च करेगा। छोटे दुकानदारों से शर्ट-पैंट, अनाज खरीदेगा। पैसा सीधा गांव और शहर में जाता है और इससे राजस्थान की अर्थव्यवस्था चालू हो जाती है। सबको फायदा मिलता है।

4. आप अडानी की सरकार चाहते हो या किसानों-मजदूरों की
यहां पर सरकार ने आपके लिए बहुत काम किया है। स्वास्थ्य के लिए किया है। ओपीएस दिया है। आप एक बात याद रखिए बीजेपी की सरकार आएगी तो जो भी हमने आपके लिए किया है चाहे वो पेंशन स्कीम हो, स्वास्थ्य योजना हो, 500 रुपए का गैस सिलेंडर हो, महिलाओं को 10 हजार रुपए देने की बात हो। बीजेपी ये सब खत्म कर देगी और अरबपतियों की मदद कर देगी।
कांग्रेस की सरकार आई तो गरीबों को फायदा होगा। किसानों को फायदा होगा। किसानों का कर्ज माफ होगा। छोटे व्यापारियों का फायदा होगा। ये आपको निर्णय लेना है। आप अडानी की सरकार चाहते हो या किसानों, मजदूरों, युवाओं की सरकार चाहते हो।

5. मोदी कहते हैं इस देश में एक ही जाति है, वो है गरीब
आपने नरेंद्र मोदी का आजकल भाषण सुना होगा। अपने भाषण में पहले वो कहते थे मित्रों मैं ओबीसी हूं। पिछड़ी जाति का हूं। मैंने जाति जनगणना की बात बोली, पार्लियामेंट में एक भाषण दिया। मैंने कहा- इस देश में जाति जनगणना होनी चाहिए। जाति जनगणना क्या है? मैं आज आपको बताना चाहता हूं। इस देश में आज ओबीसी वर्ग के कितने लोग हैं, कोई नहीं बता सकता। यह एक साजिश है आपको आपकी सच्ची आबादी नहीं बताना चाहते हैं। कम से कम ओबीसी की आबादी इस देश में 50 परसेंट है। आप अपनी शक्ति समझिए। मैंने पार्लियामेंट में नरेंद्र मोदी के सामने सवाल पूछा कि आप खुद को ओबीसी कहते हो, ओबीसी कहकर आप चुनाव जीते। मैंने कहा, मोदी जी बताइए इस देश में ओबीसी कितने हैं। उनका जवाब आता है- इस देश में एक ही जाति है, वो है गरीब। मतलब न ओबीसी, न दलित, न आदिवासी, कोई जाति ही नहीं। जब ओबीसी को उसका हक देने का समय आया तो कहते हैं जाति ही नहीं है।

7. हमारी सरकार में 50% फायदा पिछड़ों को जाता है
हमने यहां पर स्वास्थ्य योजना लागू की। 25 लाख रुपए का इलाज करो। मैं तो कहता हूं गहलोत जी ये कम है। अब 25 लाख में से पैसा किसको जाता है। अगर अस्पताल में राजस्थान की जनता का इलाज होता है तो 50% ओबीसी का होता है। हमारी योजना स्वास्थ्य योजना का 50% फायदा सीधा पिछड़ों को होता है। किसान का कर्ज माफ करते हैं। गैस सिलेंडर 500 रुपए का करते हैं 50% फायदा पिछड़ों को जाता है। ये है पिछड़ों की सरकार। जब नरेंद्र मोदी ने जयपुर का एयरपोर्ट अडानी जी को दिया तो ओबीसी वर्ग को कितना फायदा हुआ। अडानी जी की कंपनी में ओबीसी, दलित, आदिवासी कितने हैं।

8. आपकी जेब से पैसा निकाला
नरेंद्र मोदी जी बीमा योजना लाए। मैंने आंकड़े निकाले, पैसा कौन देता है। जीएसटी से पैसा आप देते हो। पिछड़े, आदिवासी, दलित वर्ग, गरीब जनरल कास्ट के लोग देते हैं। एक उदाहरण देता हूं आपको, फसल बीमा योजना। 20 हजार करोड़ रुपए, 10 हजार करोड़ रुपए स्टेट की सरकार, 3-4 हजार करोड़ रुपए किसानों की जेब से बीमा में भरा। 35 हजार करोड़ रुपए नरेंद्र मोदी ने जीएसटी से आपकी जेब से निकाला। उसके बाद 16 कंपनियों को फसल बीमा योजना का पूरा पैसा पकड़ा दिया। उन कंपनियों में आपको कोई पिछड़ा, दलित और आदिवासी नहीं मिलेगा।

9. यहां भीलवाड़ा मॉडल, वहां थाली बज रही थी
कोरोना के समय नरेंद्र मोदी जी ने आपसे कहा, मोबाइल फोन की लाइट ऑन करो, थाली बजाओ। पूरे देश में लोग मर रहे थे, ऑक्सीजन-दवाई नहीं थी। नरेंद्र मोदी आते हैं, कहते हैं- चलो थाली बजाओ। और यहां पर भीलवाड़ा मॉडल। वहां पर थाली बज रही थी। राजस्थान में घर में फूड पैकेट मिल रहा था। दवाई मिल रही थी। मरीजों की रक्षा हो रही थी क्योंकि हम गरीबों, किसानों और मजदूरों की सरकार चलाते हैं। नरेंद्र मोदी जी ने पेंशन बंद कर दी। ओल्ड पेंशन स्कीम रद्द कर दी। राजस्थान में हमने ओपीएस पास कर दिया, कानून बनाने जा रहे हैं। महंगाई राहत कैंप ने डेढ़ करोड़ लोगों को फायदा दिया। सिलेंडर-बिजली की सब्सिडी, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, ये कांग्रेस पार्टी का काम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *