सैलजा के आई दर्जनों शिकायतें; क्रिकेट मैच देखते हुए भी प्रत्याशियों से रिव्यू लेती रहीं प्रदेश प्रभारी….!

Spread the love

रविवार को रायपुर में जब पूरी कांग्रेस वर्ल्ड कप फाइनल मैच का आनंद ले रही थी। तब कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा चुनावी तनाव में नजर आईं। राजधानी के इनडोर स्टेडियम में क्रिकेट मैच देखने आए कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों से मुलाकात करती रहीं। सीएम भूपेश ने कहा कि चिंता मत करिए मैडम।

शुरुआत में सैलजा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बगल की सीट पर थीं, कई बार देखा गया कि वह अपनी जगह से उठकर स्थानीय नेताओं के पास जाकर बैठ रहीं थीं। वो काफी देर तक बात करती रहीं। इसके बाद यूथ कांग्रेस NSUI के कार्यकर्ताओं से भी मिलीं।

दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अब आकलन में जुट गई है। कुमारी सैलजा लगातार दो दिनों से प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं से बात कर रही हैं। समझाना चाह रही हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का भविष्य क्या होगा ?

कुमारी सैलजा ने प्रत्याशियों से क्या पूछा ?

लाइव मैच देखने के लिए इस कार्यक्रम में प्रत्याशियों को भी बुलाया गया था। मौजूदा विधायक भी शामिल थे। इन सभी के पास जाकर सैलजा चुनावी स्थिति की टोह लेती रहीं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सैलजा ने सवाल पूछा कि क्या आप चुनाव जीत रहे हैं ? जीत रहे हैं तो जीत का अंतर क्या होगा ? अगर हार गए तो किसकी वजह से हारेंगे, किसने साथ दिया किसने नहीं ये बातें सैलजा ने पूछी हैं।

CM ने कहा- चिंता मत करिए मैडम

एक मौका ऐसा भी आया जब इंडोर स्टेडियम में लगातार सैलजा लोगों से मिल रही थीं, तब मुख्यमंत्री भूपेश वहां से गुजरे और गुजरते हुए कहा कि मैडम चिंता मत करिए हम जीतेंगे। मुस्कुराकर सैलजा ने भी सिर हिलाया फिर मुख्यमंत्री अपनी जगह पर जाकर बैठ गए।

टीम इंडिया की बैटिंग खत्म होने तक करीब 2 से ढाई घंटे कुमारी सैलजा स्टेडियम में ही मौजूद रहीं। फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री TS सिंहदेव से विदा लेकर बाहर निकल गईं।

शिकायतें भी मिली हैं जिन पर एक्शन होगा

मैच देखने जाने से पहले सुबह से दोपहर तक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में कुमारी सैलजा ने सभी विधायक प्रत्याशियों से मुलाकात की। इस चुनाव का अनुभव पूछा। बंद कमरे में सभी ने वन टू वन बात की। यह समझने का प्रयास किया कि चुनाव आखिर किस दिशा में जा रहा है।

विधानसभा चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों ने कुमारी सैलजा को सब कुछ बताया है। कुछ मंत्रियों, विधायकों और जिन्हें टिकट नहीं मिला उनकी शिकायतें भी पहुंची। इन सभी पर चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी का सहयोग न करने का आरोप लगा है। पार्टी सूत्रों की माने तो इनके खिलाफ जल्द ही एक्शन भी लिया जा सकता है।

जब कांग्रेस भवन में हुआ बवाल

18 नवंबर को राजीव भवन में समीक्षा के बीच केशकाल के नेता संतराम नेताम के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था। समर्थकों ने अल्‍प संख्‍य विभाग के प्रदेश अध्‍यक्ष अमीन मेमन पर भितरघात करने और विरोधियों से पैसे लेकर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया था।

नेताओं पर कार्रवाई भी

पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण बालोद जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष हलधर साहू को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिये निष्कासित किया गया है।

कांग्रेस ने राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य पुष्पा पाटले, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष तारकेश्वर गभेल, भवन और अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के सदस्य दुर्गेश जयसवाल, इंका नेत्री गीतांजली पटेल, प्रदेश कांग्रेस सचिव त्रिलोक श्रीवास, पूर्व प्रत्याशी लक्ष्मीकांता हेमंत साहू, कुरूद नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चंद्राकर, कुरूद जनपद पंचायत अध्यक्ष शारदा देवी साहू, धमतरी जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष भरत नाहर को कारण बताओ नोटिस दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *