इतना पढ़ाकू केकड़ा आपने शायद देखा होगा, पेन्सिल पकड़ लिखने लगा एक-दो-तीन-चार..!

Spread the love

सोशल मीडिया पर एक बेहद मजेदार वीडियो शेयर किया गया. इसमें एक केकड़े को पेंसिल पकड़ कर पढ़ाई करते हुए देखा गया. हालांकि, वीडियो की असलियत कमेंट में खुल गई.

आज के समय में पढ़ाई-लिखाई बेहद जरुरी है. अगर आपने पढ़ाई नहीं की तो आपका भविष्य अंधकारमय ही होगा. पढ़ने से ना सिर्फ इंसान की समझ बढ़ती है बल्कि उसके सोचने का दायरा भी बढ़ता है. बात अगर भारत की करें, तो सरकार ने देश में साक्षरता दर को बढ़ाने के लिए कई मुहीम चलाए हैं. इसी का नतीजा है कि आज देश में कई सरकारी स्कूल और कॉलेज खुल गए हैं. ताकि गरीब तबके के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल पाए. ये तो हुई इंसानों के दुनिया की बात. लेकिन क्या आपने कभी किसी पढ़े-लिखे जानवर को देखा है?

आपको लग रहा होगा कि हम क्या ही बेकार की बात कर रहे हैं. जानवर भी भला कभी पढ़े लिखे होते हैं? अगर आपको लग रहा है कि हम मजाक कर रहे हैं तो ये वीडियो आपको हैरान कर देगा. सोशल मीडिया पर एक पढ़े-लिखे केकड़े का वीडियो शेयर किया गया. जी हां, इस केकड़े को हम पढ़ा लिखा इसलिए कह रहे हैं कि कि ये कलम लेकर कागज़ पर लिखता नजर आया. लेकिन कहते हैं ना कि जो दिखता है, वो हमेशा सच हो, ये जरुरी नहीं है.

यहां देखें …

https://www.instagram.com/p/Czalz_WLSzC/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=invalid&ig_rid=5f7f1431-d625-4f8b-a12d-1d0d8f9e022d

नंबर का ज्ञाता केकड़ा
वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया. इसमें एक केकड़ा अपने नुकीले पंजेनुमा हाथों में कलम पकड़े नजर आया. इस कलम से व कागज़ पर एक, दो तीन, चार लिखता नजर आया. केंकड़ा बड़े आराम से एक के बाद एक नंबर्स लिख रहा था. जिसने भी ये वीडियो देखा वो हैरान रह गया. आज से पहले किसी भी जानवर को इस तरह से आसानी से पेन पकड़ कर नंबर्स लिखते नहीं देखा गया है. लेकिन इस केकड़े ने सारे दावे खारिज कर दिए.

ये निकली सच्चाई
कागज़ पर धड़ धड़ नंबर्स लिखते इस केकड़े का वीडियो तेजी से वायरल हो गया. अभी तक इसे लाखों बार देखा जा चुका है. लेकिन इससे पहले की लोग इस केकड़े के फैन बन जाते, कमेंट में इसकी सच्चाई सामने आ गई. कई लोगों ने कमेंट में लिखा कि ये केकड़ा नहीं है, जो नंबर्स लिख रहा है. कोई और उसके कलम को पकड़ कर उससे नंबर्स लिखवा रहा है. हालांकि, पहली नजर में ये वीडियो लोगों को अचरज में डाल रहा है. आप भी देखिये हैरान करने वाला ये वीडियो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *