छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों में भाजपा की राह आसान करने मैदान में उतरेगी हमर राज पार्टी…!

Spread the love

छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में हमर राज पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर कांग्रेस के लिए परेशानी और ज्यादा बड़ा दी है।
पार्टी प्रमुख अरविंद नेताम ने कहा कि विधानसभा चुनाव से ज्यादा मजबूती से हम लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। 4 आरक्षित सीटों पर हमारा ज्यादा फोकस रहेगा।


देश भर में कांग्रेस अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कर भाजपा को सीधी टक्कर देने की तैयारी कर रही थी ऐसे में छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के लिए यह बुरी खबर है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए अरविंद नेताम ने कहा कि “विधानसभा चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम हमें मिला है। हालांकि फैसला हमारे पक्ष में नहीं रहा,लेकिन इस लोकसभा चुनाव में आदिवासियों के मुद्दों को लेकर पूरी मजबूती के साथ चुनाव में उतरेंगे।”

संगठन की मजबूती के बारे में कहा..

अरविंद नेताम ने कहा कि पार्टी के कलस्टर प्रभारी, लोकसभा प्रभारी विधानसभा स्तर, लोकसभा संयोजक मंडल स्तर तक जाकर बूथों को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। लोगों को हमर राज पार्टी रूढ़ि जन्य प्रथा पर आधारित विचारधारा से जोड़ने लगातार काम किया जा रहा है।

विधानसभा का करेंगे घेराव

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद नागवंशी ने कहा कि प्रदेश आज भी आदिवासियों को उनका हक नहीं मिल पाया है। हसदेव में लगातार जंगल को काटा जा रहा है। नियमों के खिलाफ वहां काम हो रहा है। बस्तर के हालात में आज तक सुधार नहीं आया है। हमने इस संबंध में सरकार को पत्र लिखा है, अगर हमारी मांग पूरी नहीं होगी तो जल्द ही हमारी पार्टी विधानसभा का घेराव करेगी।

अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने की तैयारी

नागवंशी ने बताया कि लगातार हमर राज पार्टी का विस्तार हो रहा है। अन्य राज्यों में भी हमने अपना संगठन तैयार कर लिया है। आने वाले दिनों में हम ओडिशा, महाराष्ट्र, पश्चिन बंगाल, झारखंड, नार्थ ईस्ट के राज्यों में भी चुनाव लडे़ंगे।


छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस की पतली हालत के कारण तीसर मोर्चे का स्थान रिक्त पड़ा हुआ है ऐसे सियासी माहौल में हमारे राज पार्टी के ताल ठोकने से जल तौर पर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ जाएगी। ऐसे में छत्तीसगढ़ के लिहाज से 11 की 11 लोकसभा सीटों में भाजपा के विजय का सपना पूरा होने का रास्ता और आसान हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *